भगवान अय्यपा के दर्शन के लिए आई महिलाओं को श्रद्धालुओं ने रोका, बढ़ा तनाव - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 15th of November 2018
Home   >  India   >   News
भारत

भगवान अय्यपा के दर्शन के लिए आई महिलाओं को श्रद्धालुओं ने रोका, बढ़ा तनाव

Tuesday, November 06, 2018 14:55 PM

केरल के सबरीमला स्थित भगवान अय्यपा के दर्शन के लिए जाने वाली तीन महिलाओं को मंगलवार को श्रद्धालुओं ने बीच में ही रोक दिया, जिससे तनाव व्याप्त हो गया। सूत्रों के अनुसार सैकड़ों श्रद्धालुओं ने पुलिस की सुरक्षा में मंदिर की तरफ जा रहीं त्रिशूर की महिलाओं ललिता, गिरीजा और सुजाता को रोक लिया।

सबरीमला। केरल के सबरीमला स्थित भगवान अय्यपा के दर्शन के लिए जाने वाली तीन महिलाओं को मंगलवार को श्रद्धालुओं ने बीच में ही रोक दिया, जिससे तनाव व्याप्त हो गया। सूत्रों के अनुसार सैकड़ों श्रद्धालुओं ने पुलिस की सुरक्षा में मंदिर की तरफ जा रहीं त्रिशूर की महिलाओं ललिता, गिरीजा और सुजाता को रोक लिया। पुलिस ने पहचान पत्र दिखाकर उनकी उम्र की पुष्टि की कि वे 50 से अधिक उम्र की हैं। पुलिस ने इस संबंध में विरोध कर रहे श्रद्धालुओं के प्रतिनिधियों और राष्ट्रीय स्वयं  संघ के  नेता वाल्सन तिलंकेरी से बातचीत की। इसके बाद महिलाओं को मंदिर जाने दिया गया। आंध्र प्रदेश की कुछ महिलाओं को भी भगवान अय्यपा के दर्शन की अनुमति दी गयी।

केरल त्रावणकोर देवासम बोर्ड के अध्यक्ष ए पद्म कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि सरकार बोर्ड के काम में हस्तक्षेप नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि बोर्ड सरकार के निर्देश पर काम नहीं कर रहा है। इस बीच पति और दो बच्चों के साथ  केरल के अलैप्पी जिल के चेरथला से दर्शन के लिए आयीं 30 वर्षीय महिला को मंदिर में जाने से रोक दिया गया। महिला के पति विजित, चेरथला के माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के एक नेता के भाई हैं। मंदिर सोमवार को शाम पांच बज खुला था और रात 10 बजे इसके कपाट बंद कर दिये गये थे। आज तड़के चार बजे कपाट खोले गये और पूजा के बाद रात 10 बजे इसे बंद कर दिया जायेगा। दो माह तक चलने वाले वार्षिक उत्सव के लिए मंदिर के कपाट 16 नवंबर को खोले जायेंगे। उल्लेखनीय है कि 10 से 50 साल की महिलाओं को सबरीमला मंदिर में प्रवेश से रोकने की सदियों पुरानी परंपरा को खत्म करने के उच्चतम न्यायालय  के फैसले का केरल में जोरदार विरोध हो रहा है। 
 

Other Latest News of India -

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए उमड़ी भीड़, तैनात की गई पुलिस

गुजरात में नर्मदा जिले के केवडिया के निकट साधु बेट पर स्थापित दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए अब भारी भीड़ उमड़ रही है।

09 Nov 15:15 PM

UP में चॉकलेट बताकर बच्ची के मुंह में पटाखा रखकर फोडा, हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में तीन साल की मासूम बच्ची के मुंह में पटाखा रखकर फोड़ दिया, जिससे वह गंभीर घायल हो गई।

09 Nov 13:15 PM

मोदी ने देशवासियों को दी भाई दूज की बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शक्रवार को देशवासियों को भाईदूज की बधाई दी।

09 Nov 11:35 AM

योगी की बड़ी घोषणा, फैजाबाद जिले का नाम बदलकर किया अयोध्या

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार शाम यहां एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि फैजाबाद जिले का नाम अब अयोध्या के रुप में जाना जाएगा।

09 Nov 10:35 AM

सरकार के दबाव में नहीं झुके RBI : राहुल गांधी

भारतीय रिजर्व बैंक के 9.59 लाख करोड़ रुपए के रिजर्व कोष में से 3.6 लाख करोड़ रुपए स्थानांतरित करने की खबरों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि आरबीआई के गवर्नर ऊजिर्त पटेल को सरकार के दवाब के सामने नहीं झुकना चाहिए।

06 Nov 15:20 PM