25 साल पुरानी सियासी दुश्मनी खत्म, यूपी में 'हाथी' और 'साइकिल' ने मिलाया हाथ - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of January 2019
Home   >  India   >   News
भारत

25 साल पुरानी सियासी दुश्मनी खत्म, यूपी में 'हाथी' और 'साइकिल' ने मिलाया हाथ

Saturday, January 12, 2019 11:50 AM

लखनऊ के ताज होटल में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती ने साझा संवाददाता सम्मेलन में लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन करने का औपचारिक तौर पर ऐलान किया है।

लखनऊ। सपा और बसपा के बीच 25 साल पुरानी सियासी दुश्मनी खत्म हो चुकी है। लखनऊ के ताज होटल में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती ने साझा संवाददाता सम्मेलन में लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन करने का औपचारिक तौर पर ऐलान किया है। सपा और बसपा 38-38 पर चुनाव लड़ेंगे, अन्य दलों के लिए 2 सीटें दी हैं और रायबरेली व अमेठी में दोनों पार्टियां चुनाव नहीं लड़ेंगी।

मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि शुरुआत करते हुए कहा कि इस सम्मेलन से गुरु और चेले की नींद उड़ने वाली है। जनहित लखनऊ गेस्ट हाउस कांड से ऊपर है और यह गठबंधन देशहित के लिए किया गया है। मायावती ने कहा कि भाजपा के तानाशाही रवैये से जनता पेरशान है। भाजपा के अंहकारी रवैये से मेहनतकश परेशान हैं। जीएसटी ने मेहनतकशों की कमर तोड़ दी है। यह गठबंधन नई कांति का संदेश है। हमारे गठबंधन से कल्याणकारी रास्ते खुलेंगे। भाजपा ने यूपी में बेइमानी से सरकार बनाई है, हम भाजपा को सत्ता में आने से रोकेंगे।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा  और कांग्रेस की कायशैली एक जैसी है। कांग्रेस के राज में भष्टचार और गरीबी बढ़ी। कांग्रेस के शासनकाल में ज्याद घोटाले हुए, कांग्रेस हमसे फायदा ले लेती है, लेकिन कुछ नहीं देती है। इस महागठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं किया गया है। भाजपा को राफेल घोटाले के मामले में सरकार गंवानी पड़ेगी। भाजपा विरोधियों को कमजोर करने की कोशिश करती है। भाजपा के राज में अघोषित इमरजेंसी है।

मायावती ने कहा कि सभी 80 सीटों पर फैसला हो चुका है। बीएसपी और एसपी 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। खनन घोटाले में जानबूझकर अखिलेश यादव का नाम उछाला गया और उनकी छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है।

प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के राज में हर वर्ग परेशान है, यूपी को जाति का प्रदेश बना दिया है। इलाज से पहले रोगी से जाति पूछी जा रही है। थाने में रिपोर्ट के लिए जाति पूछी जा रही है। बेकसूर लोगों के एनकाउंटर किए जा रहे हैं। पूरे देश में अराजकता का माहौल है। भाजपा धर्म के नाम पर नफरत फैला रही है। यूपी में भुखमरी और बेरोजगारी चम पर है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा के अत्याचारी शासन का विनाश तय है। मायावती का सम्मान मेरा सम्मान और मायावती का अपमान मेरा अपमान है।

Other Latest News of India -

सवर्ण आरक्षण बिल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आर्थिक आधार पर सवर्ण वर्ग के लिए लाए गए 10 प्रतिशत आरक्षण बिल को मंजूरी दे दी है।

12 Jan 22:05 PM

भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में NAMO AGAIN टी-शर्ट पहने दिखे ये दिग्गज नेता

पार्टी के इस दो दिवसीय अधिवेशन में भाजपा को मजबूत करने और आगामी लोकसभा चुनाव में फिर से भाजपा की सरकार बनाने को लेकर मंथन किया गया।

12 Jan 17:30 PM

शीला दीक्षित को बनाया दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष, कहा, AAP से गठबंधन को लेकर नहीं हुई बात

आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की अटकलों के बीच नवनिर्वाचित दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस के साथ इस संबंध में कोई बातचीत नहीं हुई है।

12 Jan 14:35 PM

गगनयान को अंतरिक्ष में भेजने के लिए तेजी से तैयारियों में जुटा है ISRO

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान के प्रमुख सिवान ने बेंगलुरू में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि गगनयान को अंतरिक्ष में भेजेने के लिए तैयारियां काफी तेजी से चल रही है।

12 Jan 14:10 PM

RRB ग्रुप डी की आंसर-की जारी, देखें वेबसाइट पर

आरआरबी ग्रुप डी आंसर की जारी काने का काम शुरू हो चुका है। सबसे पहले आरआरबी भोपाल और कोलकाता ने आंसर की जारी की है।

12 Jan 12:45 PM