कांग्रेस की पहली सूची आज होगी जारी - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of December 2018
Home   >  India   >   News
भारत

कांग्रेस की पहली सूची आज होगी जारी

Tuesday, November 13, 2018 10:40 AM

नई दिल्ली। राजस्थान में भाजपा की रविवार देर रात पहली सूची जारी होने के बाद विपक्षी कांग्रेस की सूची भी कभी जारी हो सकती है। इसके साथ ही टिकट के दावेदारों की धड़कनें तेज हो गई हैं और हर पल सूचना लेने के लिए लालायित दिख रहे हैं। पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति की करीब तीन घंटे चली बैठक के बाद छानबीन समिति के प्रमुख कुमारी शैलजा ने बताया कि मंगलवार तक करीब 120 नामों की घोषणा कर दी जाएगी। इससे पहले सोमवार को यहां संप्रग की चैयरपर्सन सोनिया गांधी के आवास दस जनपथ में कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें सीईसी एवं छानबीन समिति के सदस्यों के साथ संगठन महासचिव अशोक गहलोत एवं पीसीसी चीफ सचिन पायलट समेत प्रदेश के सभी वरिष्ठ पार्टी नेताओं ने विचार-विमर्श किया। इस बीच, किसी भी समय उम्मीदवारों की घोषणा की संभावना को देखते हुए सोमवार को प्रदेशभर से टिकटार्थी कांग्रेस मुख्यालय में उमड़ पड़े।

दोपहर बाद करीब चार बजे शुरू हुई सीईसी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत वीरप्पा मोइली, जनार्दन द्विवेदी, अंबिका सोनी के अलावा प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे, छानबीन समिति की प्रमुख कुमारी शैलजा, चारों एआईसीसी सचिवों समेत राजस्थन विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी भी शामिल हुए।

दावेदारों की नेताओं से आखिर तक गुहार
उम्मीदवारों की घोषणा की संभावना को देखते हुए प्रदेशभर से कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता एवं नेता राजधानी की ओर उमड़ पड़े। राजस्थान के हर कोने से बड़ी संख्या में पहुंचे दावेदार आखिरी समय तक वरिष्ठ नेताओं से मिलकर टिकट के लिए गुहार लगाते नजर आए। जहां पीसीसी चीफ पायलट एवं नेता प्रतिपक्ष डूडी के आवासों पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। कई विधानसभा क्षेत्रों के प्रतिद्वंदी दावेदार एक-दूसरे के विरोध में नारेबाजी करते नजर आए। जबकि सुबह तक टिकटार्थी पूर्व सीएम अशोक गहलोत के ठहरने की जगह ढ़ूढ़ते नजर आए। सोमवार भोर तक पार्टी के वरिष्ठ नेता टिकटों पर माथापच्ची करते रहे। जबकि सीईसी की बैठक सोमवार को दिन में पूर्व में निर्धरित होने के कारण उसके पहले भी लोग आखरी दांव खलने से नहीं चूके और नेताओं के ढोक लगाते नजर आए।

दस जनपथ के सामने यातायात बाधित
इस बीच, काफी संख्या में टिकटार्थियों के उत्सुकतावश दस जनपथ के सामने जमा हो जाने से सड़क पर कई बार जाम लगा और वहां वाहन मानों रेंगने लगे। पुलिसकर्मी कई बार उन्हें हटाते नजर आए। जबकि कई उत्साही कांग्रेस कार्यकर्ता नारे लगाते नजर आए। बीच-बीच में बैठक के लिए नेताओं के दस जनपथ में प्रवेश करते वाहनों को भी लोग जोश में घेरते और अपना बॉयोडेटा थमाते नजर आए। साथ में मौका देने का आग्रह करना भी नहीं भूले।

 

Other Latest News of India -

CBI रिश्वत मामले में मनोज की जमानत याचिका खारिज

दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) के संयुक्त निदेशक राकेश अस्थाना की कथित संलिप्तता वाले रिश्वत मामले में जुड़े बिचौलिऐ मनोज प्रसाद की जमानत याचिका खारिज कर दी है

13 Nov 15:40 PM

नक्सलियों की दहशत, खुद को महफूज रखने के लिए स्कूली बच्चे साथ ले जाते हैं तीर-कमान

झारखंड के चकुलिया स्थित पोचपनी में स्कूली बच्चे हाथों में तीर और कमान लेकर स्कूल जाते हैं। इसका कारण है क्षेत्र में पसरी नक्सलियों की दहशत।

13 Nov 11:20 AM

भाजपा को जिताने के लिए पूरी ताकत से जुट जाएं

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रदेश फिर से बीमारू राज्य न बन जाए, इसे ध्यान में रखकर वे भारतीय जनता पार्टी को जिताने के लिए पूरी शक्ति और ताकत के साथ जुट जाएं।

13 Nov 11:15 AM

मोदी ने वाराणसी में किया टर्मिनल का उद्घाटन, गंगा के रास्ते चलेंगे मालवाहक जहाज

पीएम बनने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र के 15वें दौरे पर वाराणसी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यहां वाराणसी-हल्दिया नैशनल वॉटर-वे 1 पर बने देश के मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन किया।

13 Nov 10:45 AM

छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 18 सीटों पर मतदान संपन्न, 61 प्रतिशत से अधिक पड़े वोट

छत्तीसगढ़ में अभूतपूर्व सुरक्षा प्रबन्धों के बीच पहले चरण की घुर नक्सल इलाके की 18 विधानसभा सीटों पर मतदान शान्तिपूर्ण सम्पन्न हो गया।

13 Nov 10:45 AM