सांसद सावित्री बाई फुले ने छोड़ी भाजपा, कहा, आरक्षण खत्म करने की चल रही साजिश - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of December 2018
Home   >  India   >   News
भारत

सांसद सावित्री बाई फुले ने छोड़ी भाजपा, कहा, आरक्षण खत्म करने की चल रही साजिश

Thursday, December 06, 2018 18:10 PM

सांसद सावित्री बाई फुले (फाइल फोटो)

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की बहराइच सीट से भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। फुले ने लखनऊ में बाबा साहब भीम राव आम्बेडकर के परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा की।
 

उन्होंने कहा कि भाजपा दलित, पिछड़ा व मुस्लिम विरोधी है। भाजपा देश को मनुस्मृति से चलाना चाहती है। आरक्षण खत्म करने की साजिश रच रही है।

सावित्री बाई फुले ने कहा कि भाजपा आरक्षण खत्म करने की साजिश रच रही है। भाजपा देश के संविधान को बदलने की कोशिश करने में लगी है। उन्होंने कहा कि सरकार दलित विरोधी है। न तो संविधान लागू किया जा रहा है और न ही आरक्षण। बड़ी सफाई से ओबीसी व एससी आरक्षण पर चोट की जा रही है। जब तक ओबीसी आरक्षण व एससी-एसटी एक्ट को संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल नहीं किया जाता, तब तक इसका कोई मतलब नहीं है।

उन्होंने कहा कि महज थोड़ा सा लालच देकर विकास की बात हो रही है। ऐसे में बहुजन समाज का विकास कैसे हो। जबकि डॉ. अंबेडकर ने सबको बराबरी का दर्जा दिया था, अधिकार दिया था कि सभी रोजगार के माध्यम से आगे बढ़ेंगे, लेकिन हालात ये हैं कि अनुसूचित जाति के लोग मजदूरी न करें तो दो जून की रोटी नहीं मिलती। अगर योजनाओं का लाभ मिल गया होता तो गांव का गरीब खुशहाल होता।

सावित्री फुले ने कहा कि वह कार्यकाल पूरा होने तक सांसद रहेंगी। सिर्फ पार्टी से इस्तीफा दिया है। वर्ष 2014 में हुये लोकसभा चुनाव से पहले बसपा से नाता तोड़कर भाजपा में शामिल हुईं सांसद ने कई मौकों पर भाजपा सरकार को कठघरे में खड़ा किया था।

साध्वी सावित्री बाई फुले ने कहा कि संविधान की रक्षा करना सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। आज संविधान की समीक्षा की बात कही जा रही है। अगर संविधान अपने मौजूदा मूल स्वरूप में नहीं बचा तो दलित विधायक और सांसद नहीं बन पाएंगे। तमाम सरकारें आईं और गईं, पर इस देश में संविधान को संपूर्ण रूप से आज तक लागू नहीं किया गया है।

सांसद फुले ने सरकार की योजनाओं पर हमला बोलते हुये कहा कि सरकार की योजनाएं गरीबों तक नहीं पहुंचती, सिर्फ उन्हें झुनझुना पकड़ाया जा रहा है। थोड़ा सा लालच देकर विकास की बात की जाती है, जबकि दलित और गरीब आज भी जैसे-तैसे जिंदगी काट रहा है। उन्होंने कहा कि बहुजन के पास दो जून की रोटी नहीं है। जिन योजनाओं की बात की जा रही है, वह योजनाएं गांव तक नहीं पहुंचती। बहुजन समाज के पास तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने में सरकार नाकाम रही है।

सावित्री बाई ने कहा कि भाजपा बहुजनों के हित में कोई कार्य नहीं कर रही है। यहां तक कि समतामूलक समाज की स्थापना करने वाले बाबा साहेब की प्रतिमा तोडऩे वालों के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Other Latest News of India -

लोग तृणमूल कांग्रेस के दमन और अत्याचार के कारण सत्ता में बदलाव चाहते हैं: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल के लोग सत्तारुढ तृणमूल कांग्रेस के दमन और अत्याचार के कारण सत्ता में बदलाव चाहते हैं, जबकि राज्य सरकार लोकतंत्र का गला घोंटने पर आमादा है।

07 Dec 15:30 PM

कार्यक्रम के दौरान बिगड़ी नितिन गडकरी की तबीयत, बेहोश होकर गिरे

केंद्रीय राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की तबियत एक कार्यक्रम के दौरान खराब हो गई। गडकरी महाराष्ट्र के अहमदाबाद में महात्मा फूले कृषि विद्यापीठ के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने आये हुए थे।

07 Dec 13:20 PM

मोदी ने राजस्थान-तेलंगाना के लोगों से की मतदान की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान और तेलंगाना के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की है।

07 Dec 10:00 AM

सांसद असरारुल हक कासमी का निधन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के किशनगंज से सांसद मौलाना असरारुल हक कासमी का शुक्रवार तड़के दिल का दौरा पडऩे से

07 Dec 10:45 AM

तेलंगाना चुनाव 2018 : कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ मतदान

तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। राज्य में कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग की प्रक्रिया सुबह सात बजे शुरू हुई।

07 Dec 10:30 AM