जाति के आधार पर लोगों को बांटने के बाद अब देवी-देवताओं को भी बांट रही है भाजपा : मायावती - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of February 2019
Home   >  India   >   News
भारत

जाति के आधार पर लोगों को बांटने के बाद अब देवी-देवताओं को भी बांट रही है भाजपा : मायावती

Thursday, December 06, 2018 16:15 PM

मायावती (फाइल फोटो)

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुये कहा है कि पहले लोगों को जाति के आधार पर बांटा अब देवी-देवताओं को भी बांटने में लगी है। मायावती ने गुरूवार को बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की 63वीं पुण्यतिथि पर यहां जारी किए गए बयान में कहा है कि में भाजपा ने पहले जाति के आधार पर लोगों को बांटा और अब देवी-देवताओं को भी बांट रही हैं।

उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने भारत के संविधान में एक वोट-एक मूल्य की अवधारणा देकर एक समतामूलक समाज की कल्पना की थी, लेकिन केंद्र में बैठी भाजपा सरकार इस संविधान को फेल कर देना चाहती है। देश का किसान भाजपा सरकार की नीतियों से परेशान हैं। यहां तक कि फसल बीमा योजना का असली लाभ गरीब किसानों को नहीं, बल्कि कुछ अमीरों को हुआ है।

मायावती ने कहा कि देश में सर्वसमाज का हित बसपा की सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय की नीति व सिद्धान्त में ही निहित है। आजादी के लगभग 71 वर्षों बाद भी करोड़ों गरीबों, मजदूरों, किसानों, दलितों, पिछड़ों, मुस्लिम तथा अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों तथा अपरकास्ट के गरीबों का जीवन पूरी तरह से मजबूर, लाचार, गुलाम और हर प्रकार से त्रस्त है। इस अभिशाप को वोटों के माध्यम से बदलने की जरूरत महसूस की जा रही है।

लखनऊ में बसपा कार्यकर्ताओं ने भारतरत्न भीमराव अंबेडकर ने 63वी पुण्यतिथि के अवसर पर संगोष्ठी व अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया। लखनऊ मण्डल में बसपा के कार्यकर्ताओं तथा अनुयाइयों ने राजधानी में गोमती तट पर  सरकार द्वारा निर्मित ऐतिहासिक महत्त्व के भव्य एवं विशाल डा. भीमराव अम्बेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल के मध्य में स्थित गुम्बदाकार के डा. अम्बेडकर स्मारक में बड़ी संख्या में पहुंचकर डॉ. अम्बेडकर की लिंकन-मुद्रा में स्थापित प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि करके उन्हें अपने श्रद्धा-सुमन अर्पित किये।
 

Other Latest News of India -

कार्यक्रम के दौरान बिगड़ी नितिन गडकरी की तबीयत, बेहोश होकर गिरे

केंद्रीय राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की तबियत एक कार्यक्रम के दौरान खराब हो गई। गडकरी महाराष्ट्र के अहमदाबाद में महात्मा फूले कृषि विद्यापीठ के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने आये हुए थे।

07 Dec 13:20 PM

मोदी ने राजस्थान-तेलंगाना के लोगों से की मतदान की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान और तेलंगाना के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की है।

07 Dec 10:00 AM

सांसद असरारुल हक कासमी का निधन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के किशनगंज से सांसद मौलाना असरारुल हक कासमी का शुक्रवार तड़के दिल का दौरा पडऩे से

07 Dec 10:45 AM

तेलंगाना चुनाव 2018 : कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ मतदान

तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। राज्य में कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग की प्रक्रिया सुबह सात बजे शुरू हुई।

07 Dec 10:30 AM

सांसद सावित्री बाई फुले ने छोड़ी भाजपा, कहा, आरक्षण खत्म करने की चल रही साजिश

उत्तर प्रदेश की बहराइच सीट से भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है

06 Dec 18:10 PM