कड़ी सुरक्षा में खुला अय्यपा मंदिर, 5 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 15th of November 2018
Home   >  India   >   News
भारत

कड़ी सुरक्षा में खुला अय्यपा मंदिर, 5 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात

Tuesday, November 06, 2018 10:55 AM

सबरीमाला। त्रावणकोर राजपरिवार के शासक चिथिरा थिरुनाल बलराम वर्मा की जयंती चिथिरा अत्तविशेषम के मौके पर सोमवार को विश्व प्रसिद्ध भगवान अय्यपा का मंदिर शाम पांच बजे खुल गया। इसके लिए एहतियात के तौर पर 5000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को संवेदनशील स्थानों पर तैनात किया गया है। 

दस से 50 आयु वर्ग की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की इजाजत देने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्थानीय श्रद्धालु और अन्य लोग विरोध कर रहे हैं। पुलिस ने सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद करते हुए चोटी पर स्थित मंदिर के आस-पास एहतियातन 5000 से अधिक जवानों और महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया है। पहली बार केरल पुलिस ने इतनी संख्या में शनिधानम में महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया है। इस बीच, श्रद्धालुओं ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने इरुमेली और निलक्कल पर उनके वाहनों को आगे जाने से रोक दिया ताकि उन्हें मंदिर में प्रवेश से रोका जा सकें।

सुरक्षा में तैनात दो वरिष्ठ अधिकारी छुट्टी पर गए
सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू करने के खिलाफ शनिधानम् की सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारी विनोद कुमार और पी विजयन मंदिर के खुलने से एक दिन पहले छुट्टी पर चले गए। कई और अधिकारी छुट्टी पर जा सकते हैं।

 

Other Latest News of India -

कर्नाटक में उपचुनाव में कांग्रेस-जद की 4 सीटों पर जीत, भाजपा के हिस्से में 1 सीट

कर्नाटक में लोकसभा की तीन और विधानसभा की दो सीटों पर हुए उप चुनाव में कांग्रेस और जनता दल गठबंधन को चार सीटों पर सफलता मिली है, जबकि भाजपा को एक सीट पर ही संतोष करना पड़ा।

06 Nov 14:40 PM

सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़, 2 आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ सेना के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गये, जिनमें सेना का एक भगौड़ा था।

06 Nov 12:45 PM

मध्य प्रदेश चुनाव: कांग्रेस ने प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए मंगलवार को 13 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति के महासचिव मुकुल वासनिक ने यह सूची जारी की।

06 Nov 12:40 PM

राजस्थान में अंतिम समय में रणनीति बदल सकती है : भाजपा

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जहां सत्ता विरोधी लहर पर सवार दिखती है। तो भाजपा भी पूरे राजनीतिक घटनाक्रम पर पैनी नजर बनाए हुए है।

06 Nov 10:00 AM

परमाणु हथियारों की ब्लैकमेलिंग का मुंहतोड़ जवाब है अरिहंत : मोदी

परमाणु शक्ति से चलने तथा परमाणु हथियारों से लैस पहली स्वदेशी पनडुब्बी आईएनएस अरिहंत के पहले गश्त अभियान को सफलतापूर्वक पूरा करने के साथ ही देश ने जल, थल और नभ से परमाणु हथियार दागने की क्षमता हासिल कर नाभिकीय त्रिकोण का मुकाम हासिल कर लिया है।

06 Nov 10:00 AM