परमाणु हथियारों की ब्लैकमेलिंग का मुंहतोड़ जवाब है अरिहंत : मोदी - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 15th of November 2018
Home   >  India   >   News
भारत

परमाणु हथियारों की ब्लैकमेलिंग का मुंहतोड़ जवाब है अरिहंत : मोदी

Tuesday, November 06, 2018 10:00 AM

नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। परमाणु शक्ति से चलने तथा परमाणु हथियारों से लैस पहली स्वदेशी पनडुब्बी आईएनएस अरिहंत के पहले गश्त अभियान को सफलतापूर्वक पूरा करने के साथ ही देश ने जल, थल और नभ से परमाणु हथियार दागने की क्षमता हासिल कर नाभिकीय त्रिकोण का मुकाम हासिल कर लिया है।  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसे बड़ी और ऐतिहासिक उपलब्धि बताते हुए इसका सोमवार को आधिकारिक तौर पर ऐलान किया। यह पहला मौका है जब अरिहंत के अभियान के बारे में सरकार की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ कहा गया है। सफल गश्त अभियान से लौटी अरिहंत की पूरी टीम को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि यह देश की सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा कदम और बेमिसाल उपलब्धि है।

दुश्मनों के लिए खुली चेतावनी
उन्होंने कहा कि पड़ोस में परमाणु हथियारों की बढ़ोतरी के बीच विश्वसनीय परमाणु प्रतिरोधक क्षमता समय की जरूरत तो है ही यह भारत के दुश्मनों और शांति के दुश्मनों के लिए खुली चेतावनी है कि कोई किसी तरह का दुस्साहस न करे। आपकी यह सफलता परमाणु हथियारों के नाम पर ‘ब्लैकमेलिंग’ का माकूल और मुंहतोड़ जवाब है।  

देश को बेमिसाल उपहार
उन्होंने कहा कि यह धनतेरस खास है। अमूमन सभी इस देश अपने और परिवार के लिए विशेष उपहार लाते हैं इसी कड़ी में यह देश को दिवाली पर मिला अनुपम, अनूठा और बेमिसाल उपहार है और सारा देश इसके लिए अरिहंत की टीम और इस अभियान से जुड़े लोगों का कृतज्ञ है।

देश की सुरक्षा कई गुना बढ़ी
उन्होंने कहा कि इससे देश की सुरक्षा कई गुना बढ़ गई है साथ ही वह दुनिया के चुनिंदा देशों की श्रेणी में शामिल हो गया है। उन्होंने कहा कि देश का यह नाभिकीय त्रिकोण विश्व शांति और स्थिरता का महत्वपूर्ण स्तंभ होगा।
 

Other Latest News of India -

देश का मिजाज बदल रहा है: कांग्रेस

कर्नाटक उपचुनावों में मिली जीत से उत्साहित कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि अब देश का मिजाज बदल रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कर्नाटक के उप चुनावों के परिणाम उत्साह देने वाले हैं।

06 Nov 14:55 PM

कर्नाटक में उपचुनाव में कांग्रेस-जद की 4 सीटों पर जीत, भाजपा के हिस्से में 1 सीट

कर्नाटक में लोकसभा की तीन और विधानसभा की दो सीटों पर हुए उप चुनाव में कांग्रेस और जनता दल गठबंधन को चार सीटों पर सफलता मिली है, जबकि भाजपा को एक सीट पर ही संतोष करना पड़ा।

06 Nov 14:40 PM

सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़, 2 आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ सेना के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गये, जिनमें सेना का एक भगौड़ा था।

06 Nov 12:45 PM

मध्य प्रदेश चुनाव: कांग्रेस ने प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए मंगलवार को 13 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति के महासचिव मुकुल वासनिक ने यह सूची जारी की।

06 Nov 12:40 PM

राजस्थान में अंतिम समय में रणनीति बदल सकती है : भाजपा

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जहां सत्ता विरोधी लहर पर सवार दिखती है। तो भाजपा भी पूरे राजनीतिक घटनाक्रम पर पैनी नजर बनाए हुए है।

06 Nov 10:00 AM