किसानों के लिए शुरु होगी 'अन्नदाता आय संरक्षण योजना' - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Saturday 17th of November 2018
Home   >  India   >   News
भारत

किसानों के लिए शुरु होगी 'अन्नदाता आय संरक्षण योजना'

Wednesday, September 12, 2018 18:10 PM

नई दिल्ली। सरकार ने किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य दिलाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री अन्नदाता आय संरक्षण योजना शुरु करने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की हुयी बैठक में कृषि मंत्रालय के इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी।

कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि खरीफ सीजन के दौरान राज्य सरकारें भावान्तर योजना के तहत दलहनी फसलों की खरीद कर सकेंगी। उन्होंने कहा कि इस वर्ष फसलों की खरीद के लिए बैंक गारंटी देने के वास्ते 16550 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। उन्होंने बताया कि राज्यों में पायलट परियोजना के रुप में निजी खरीद स्टाकिस्ट योजना के तहत भी अनाजों की खरीद की जायेगी ।
 

Other Latest News of India -

देवकीनंदन ठाकुर को मिली जान से मारने की धमकी, रिपोर्ट दर्ज

अनुसूचित जाति/जनजाति संशोधन विधेयक को लेकर केन्द्र सरकार के फैसले के खिलाफ आंदोलनरत धर्मगुरू देवकीनंदन ठाकुर को जान से मारने की धमकी मिली है।

13 Sep 15:40 PM

जगन मोहन रेड्डी की रैली में उमड़े जनसैलाब ने चंद्रबाबू नायडू की उड़ाई नींद !

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में रविवार को एक ऐसा नजारा देखने को मिला जब शहर के हर सड़क से लोगों का रेला आंध्र प्रदेश में विपक्ष के नेता और YSRCP के अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी की जनसभा में जाने के लिए बेताब दिखा।

13 Sep 15:10 PM

जेटली से सलाह करके माल्या लंदन भागे या उन्हें भगाया गया: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को माल्या प्रकरण पर बीजेपी पर वार करते हुए प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि लंबे ब्लॉग लिखने वाले जेटली झूठ बोल रहे है। वित्त मंत्री ने भगोड़े से बात क्यों की।

13 Sep 13:35 PM

वायुसेना को राफेल की जरूरत

राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर विपक्ष द्वारा मचाए जा रहे बवाल के बीच वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने बुधवार को कहा।

13 Sep 09:35 AM

हार्दिक पटेल का आमरण अनशन 19 वें दिन समाप्त, मोदी, शाह पर साधा निशाना

पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल ने किसानों की कर्ज माफी, पाटीदार आरक्षण और राजद्रोह के मामले में जेल में बंद अपने एक साथी अल्पेश कथिरिया की रिहाई की मांग को लेकर गत 25 अगस्त से चल रहे उनके आमरण अनशन को 19 वें दिन समाप्त कर दिया और इसके बाद सत्तारूढ़ भाजपा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर सीधा प्रहार किया।

12 Sep 18:25 PM