शिकस्त से मिलेगी गुलामी, वैचारिक युद्ध है लोकसभा का चुनावी दंगल : शाह - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of January 2019
Home   >  India   >   News
भारत

शिकस्त से मिलेगी गुलामी, वैचारिक युद्ध है लोकसभा का चुनावी दंगल : शाह

Saturday, January 12, 2019 10:05 AM

नई दिल्ली। लोकसभा के चुनावी दंगल में उतरने से पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रामलीला मैदान में पार्टी कार्यकर्ताओं में न सिर्फ जोश भरा, बल्कि लोकसभा चुनाव को युद्ध करार देते हुए देश की जनता को भी संदेश दिया कि अगर इस युद्ध में मोदी सरकार को शिकस्त मिलती है, तो वह शिकस्त पानीपत के उस युद्ध के तरह होगी, जिसमें मराठों के हारने के बाद देश दो सौ साल तक गुलाम बना रहा।

अमित शाह ने राहुल गांधी पर भी प्रहार करते हुए कहा कि नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या यूपीए शासनकाल में क्यों नहीं भागे, क्योंकि वह यूपीए के शासन में भागीदार थे, लेकिन जब पीएम मोदी ने देश की चौकीदारी संभाली, तो वह सब डर कर बाहर भाग गए, इन सब चोरों को चौकीदार ही पकड़ के लाएगा। रामलीला मैदान में शुरू हुए भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए अमित शाह ने ‘लोकसभा चुनाव 2019’ को युद्ध करार देते कहा कि यह चुनाव वैचारिक युद्ध का चुनाव है, दो विचारधाराएं आमने सामने खड़ी हैं, 2019 का युद्ध सदियों तक असर छोड़ने वाला है।

उन्होंने कहा कि एक तरह देश के करोड़ों गरीब हैं, तो दूसरी ओर मोदी विरोध के नाम पर एकजुट होते नेतृत्वविहिन और अवसरवादी ‘मौसेरे भाई’। ठीक उसी तरह जैसे पानीपत की तीसरी लड़ाई, जिसमें मराठा की हार ने भारत में गुलामी की नींव रख दी। शाह ने कहा कि विकास के हाशिये से बाहर कर दिए गए वर्ग के लिए काम करने वाले पीएम मोदी और भाजपा का मुकाबला ऐसी ही ताकतों से है।

कार्यकर्ताओं को जी जान से जुटना होगा
शाह ने कहा कि इस चुनावी युद्ध में विपक्ष को मात देने के लिए कार्यकर्ताओं को जी जान से लग जाना होगा, इसे जीतना बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि 2014 में 6 राज्यों में भाजपा की सरकारें थीं और आज 16 राज्यों में हमारी सरकार है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि 2019 में मोदी की सरकार बनवा दीजिए, केरल तक भाजपा सरकार बना लेगी।

 

Other Latest News of India -

RRB ग्रुप डी की आंसर-की जारी, देखें वेबसाइट पर

आरआरबी ग्रुप डी आंसर की जारी काने का काम शुरू हो चुका है। सबसे पहले आरआरबी भोपाल और कोलकाता ने आंसर की जारी की है।

12 Jan 12:45 PM

25 साल पुरानी सियासी दुश्मनी खत्म, यूपी में 'हाथी' और 'साइकिल' ने मिलाया हाथ

लखनऊ के ताज होटल में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती ने साझा संवाददाता सम्मेलन में लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन करने का औपचारिक तौर पर ऐलान किया है।

12 Jan 11:50 AM

पढ़ें, स्‍वामी विवेकानंद के जीवन की महत्वपूर्ण बातें, भारत के उत्‍थान में निभाई थी अहम भूमिका

महान दार्शनिक स्‍वामी विवेकानंद जिनका नाम नरेंद्रनाथ दत्त था। उन्होंने बहुत कम उम्र में वेद और दर्शन शास्‍त्र का ज्ञान हासिल कर लिया था और भारत के उत्‍थान में अहम भूमिका निभाई थी।

12 Jan 11:25 AM

राहुल ने दुबई में भारतीयों को किया संबोधित, कहा, आपके मन की बात सुनने आया हूं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव के बाद केंद्र में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा।

12 Jan 11:05 AM

छत्तीसगढ़ में बना नियम, CBI को जांच के लिए लेनी होगी राज्य सरकार की अनुमति

केन्द्रीय जांच ब्यूरो में चल रही उापटक के बीच छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने बगैर अनुमति के इस राष्ट्रीय जांच एजेन्सी के राज्य में जांच करने पर रोक लगा दी है।

12 Jan 10:55 AM