पाकिस्तान उच्चतम न्यायालय में 2 ट्रांसजेंडरों की होगी नियुक्ति - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of December 2018
Home   >  India   >   News
भारत

पाकिस्तान उच्चतम न्यायालय में 2 ट्रांसजेंडरों की होगी नियुक्ति

Wednesday, September 12, 2018 17:50 PM

पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय में दो ट्रांसजेंडर कर्मचारी नियुक्ति किये जायेंगे। पाकिस्तान उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश मियां सादिक निसार ने बुधवार को कहा कि शीर्ष न्यायालय में दो ट्रांसजेंडर कर्मचारियों की नियुक्ति की जायेगी।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय में दो ट्रांसजेंडर कर्मचारी नियुक्ति किये जायेंगे।  पाकिस्तान उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश मियां सादिक निसार ने बुधवार को कहा कि शीर्ष न्यायालय में दो ट्रांसजेंडर कर्मचारियों की नियुक्ति की जायेगी।

जियो न्यूज के अनुसार बुधवार को ट्रांसजेंडरों के अधिकारों से जुड़े मामले में मुख्य न्यायाधीश की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय पीठ ने सुनवाई की। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि इस मामले की सुनवाई चल रही है। उन्होंने कहा कि गैर सरकारी संगठनों और खैबर पख्तूनवा सरकार को ट्रांसजेंडरों के मूल अधिकारों के संबंध में नोटिस जारी किया जायेगा।

मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि ट्रांसजेंडर को उनका अधिकार मिले। हमारे समुदाय में ट्रांसजेंडरों का मजाक उड़ाया जाता है। पीठ ने कहा कि ट्रांसजेंडरों को राष्ट्रीय डाटाबेस में शामिल किया जाना चाहिए। ट्रांसजेंडरों को संरक्षण मुहैया कराने के साथ ही उनकी समस्याओं का समाधान किया जाये। इस मामले की अगली सुनवाई 26 सितंबर को होगी।
 

Other Latest News of India -

जेटली से सलाह करके माल्या लंदन भागे या उन्हें भगाया गया: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को माल्या प्रकरण पर बीजेपी पर वार करते हुए प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि लंबे ब्लॉग लिखने वाले जेटली झूठ बोल रहे है। वित्त मंत्री ने भगोड़े से बात क्यों की।

13 Sep 13:35 PM

वायुसेना को राफेल की जरूरत

राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर विपक्ष द्वारा मचाए जा रहे बवाल के बीच वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने बुधवार को कहा।

13 Sep 09:35 AM

हार्दिक पटेल का आमरण अनशन 19 वें दिन समाप्त, मोदी, शाह पर साधा निशाना

पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल ने किसानों की कर्ज माफी, पाटीदार आरक्षण और राजद्रोह के मामले में जेल में बंद अपने एक साथी अल्पेश कथिरिया की रिहाई की मांग को लेकर गत 25 अगस्त से चल रहे उनके आमरण अनशन को 19 वें दिन समाप्त कर दिया और इसके बाद सत्तारूढ़ भाजपा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर सीधा प्रहार किया।

12 Sep 18:25 PM

किसानों के लिए शुरु होगी 'अन्नदाता आय संरक्षण योजना'

सरकार ने किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य दिलाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री अन्नदाता आय संरक्षण योजना शुरु करने का फैसला किया है।

12 Sep 18:10 PM

दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या

दिल्ली पुलिस के अम्बेडकर थाने में तैनात हेड कांस्टेबल की अज्ञात व्यक्तियों ने जैतपुर इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी है।

12 Sep 17:00 PM