26 हजार शिक्षकों के नियुक्ति आदेश जारी, स्कूलों में नहीं मनाया जाएगा मातृ-पितृ पूजन दिवस - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of February 2019
Home   >  Education   >   India Education   >   News
अन्य खबरें

26 हजार शिक्षकों के नियुक्ति आदेश जारी, स्कूलों में नहीं मनाया जाएगा मातृ-पितृ पूजन दिवस

Tuesday, February 12, 2019 17:45 PM

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (फाइल फोटो)

जयपुर। राजस्थान सरकार ने रीट लेवल प्रथम के 26 हजार नव चयनित शिक्षकों को बड़ी सौगात दी है। सरकार ने इनकी नियुक्ति आदेश जारी कर दिए हैं। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस बताया कि 26 हजार नव चयनित शिक्षकों की नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए गए हैं और सभी जिला परिषद सीईओ को आदेश की कॉपी भेजी जा रही है, जिसके तहत 3 दिन में नियुक्ति देने के लिए कहा गया है।

गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियां भी गिनाई और प्री बोर्ड परीक्षाओं के लिए बुकलेट प्रश्न पत्र तैयार करवाने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि नव चयनित शिक्षकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम अपने जिलों में ही होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा महकमे ने निजी स्कूलों को भी एक साल के लिए पंजीकृत किरायानामा में राहत दी है। प्रदेश में मनमानी फीस पर लगाम लगेगी और जल्द ही एकल स्कूल वाले शिक्षकों के सभी पद भर दिए जाएंगे।
 

डोटासरा ने कहा कि स्कूलों में मातृ-पितृ पूजन दिवस नहीं मनाया जाएगा, एक दिन की नौटंकी भाजपा कर सकती है, हम नहीं करते, बच्चे तो रोजाना ही माता-पिता का सम्मान करते हैं, इसके लिए एक दिन ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है।

Other Latest News of India-education -

RAS मुख्य परीक्षा-2018 सहित विभिन्न परीक्षाओं की तिथियां घोषित, देखें पूरा अपडेट

आरपीएससी ने आरएएस मुख्य परीक्षा 2018 की तारीख की घोषणा कर दी है। 25-26 जून को परीक्षा होगी। इससे पहले यह परीक्षा तीन बार स्थागित हो चुकी है।

12 Feb 14:00 PM

राजीव गांधी करिअर पोर्टल से राजस्थान के 23 लाख छात्रों को मिलेगा लाभ

शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने बुधवार को शिक्षा संकुल में स्कूली शिक्षा के अंतर्गत पहले ‘राजीव गांधी कॅरिअर पोर्टल’ का लोकार्पण किया।

07 Feb 10:45 AM

RAS 2016: अनशन पर बैठे 4 अभ्यर्थियों की तबीयत खराब, अस्पताल में कराया भर्ती

पिछले 3 सप्ताह से नियुक्ति की मांग को लेकर राजस्थान यूनिवर्सिटी में धरने पर बैठे आरएएस 2016 के अभ्यर्थी सरकार से नियुक्ति की मांग कर रहे हैं और आमरण अनशन पर बैठे हैं।

04 Feb 15:00 PM

युवा महोत्सव में हुई कई प्रतियोगिताएं

स्टेनी मेमोरियल पी.जी. कॉलेज में युवा महोत्सव रंग-तरंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत देव गणेश के स्तुति वन्दन से शुरू हुआ।

01 Feb 11:40 AM

Video: पुस्तकालय परीक्षा की तिथि घोषित करने की मांग, 700 पदों पर निकाली थी भर्ती

पुस्तकालय परीक्षा जल्द करवाने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने सोमवार को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड मुख्यालय पर प्रदर्शन किया।

28 Jan 14:40 PM