श्वांस और निद्रा रोग की नई तकनीक पर किया मंथन - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of February 2019
Home   >  Health   >   News
स्वास्थ्य

श्वांस और निद्रा रोग की नई तकनीक पर किया मंथन

Tuesday, January 29, 2019 11:50 AM

जयपुर। पल्मोनरी एज्युकेशन एण्ड रीसर्च सोसाईटी की ओर से राजस्थान स्लीप अपडेट-2019 श्वांस एवं निंद्रा रोगों के इलाज की नई तकनीकों पर मंथन के साथ समापन हुआ। संस्था के सचिव व आयोजक डॉ. शुभ्रांषु ने बताया की यह एक शैक्षणिक कार्यक्रम है जो हर वर्ष प्रदेश के चिकित्सकों को वर्तमान समय की आधुनिक तकनीकों के बारे में बताता है, जिससे की मरीजों को ज्यादा से ज्यादा लाभ प्राप्त हो और एक चिकित्सक के द्वारा किए गए नए प्रयोगों को दूसरे चिकित्सक एक ही प्लेटफॉर्म पर सीख सकें।

उन्होंने बताया इस कार्यशाला में प्रदेश से 100 से अधिक चिकित्सकों ने भाग लिया। कार्यक्रम में एम्स ऋषिकेश से आए प्रो. रवि गुप्ता, नई दिल्ली के डॉ. जे.सी. सूरी, जयपुर के डॉ. एमएल गुप्ता, डॉ. रिषभ जैन, डॉ. आदित्य श्रीया ने एक पेनल डिस्क्शन के द्वारा श्वांस व निद्रा रोगों में हो रहे वर्तमान बदलाव व उनके उपचारों की नई तकनीक व दवाओं के बारे में चर्चा की।
 

Other Latest News of Health -

हार्मोनल असंतुलन हो सकता है पिट्यूटरी ग्रंथि ट्यूमर का संकेत

पिट्यूटरी ग्रंथि के ठीक से कार्य नहीं करने पर आमतौर पर अत्यधिक या कम हार्मोन का उत्पादन होता है जिसके कारण ट्यूमर हो सकता है

15 Feb 12:30 PM

अशोक गहलोत ने किया स्वाइन फ्लू जागरूकता अभियान का शुभारम्भ

गहलोत ने कहा कि यह शुभ है कि सरकार के साथ-साथ सामाजिक संगठन भी इस दिशा में आगे आ रहे हैं। सामाजिक सरोकारों के लिए सभी काे जागरूक होकर आगे आने की जरूरत है।

11 Feb 12:30 PM

लाइलाज नहीं है मिर्गी, जादू-टोने से बचें

मिर्गी ऐसा रोग है जिसके होने पर मरीज को डॉक्टर के पास ले जाने के बजाए सबसे पहले जादू टोने से ठीक करने की कोशिश की जाती है।

11 Feb 12:15 PM

देश-विदेश के कार्डियोलॉजिस्ट जयपुर में करेंगे दिल के रोगों पर मंथन

हार्ट से जुड़ी तमाम बीमारियों और नवीनतम उपचार तकनीक पर मंथन के लिए देश-विदेश के कार्डियोलॉजिस्ट 15 फरवरी से जयपुर में जुटेंगे।

06 Feb 13:30 PM

महावीर कैंसर अस्पताल में की लिंग पुनर्निर्माण सर्जरी

महावीर कैंसर अस्पताल में 64 वर्षीय मरीज के जननांग में कैंसर होने के कारण लिंग पुनर्निर्माण सर्जरी की गई है। इसमें एक ही सर्जरी में कैंसर की गांठ निकाल कर यूरिनरी फंक्शन के साथ लिंग पुनर्निर्माण किया गया है।

02 Feb 16:15 PM