दैनिक नवज्योति: Live Hindi News - Latest News in Hindi - Hindi News Paper - हिंदी में समाचार - Dainik Navajyoti Since 1936
Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of February 2019
Home  >  Photo Gallery   >  Photo
‘देश राग’- 2019 : श्रोताओं ने लिया हास्य-व्यंग्य और वीर रस की रचनाओं का आनंद
  • गणतंत्र दिवस के अवसर पर बिड़ला सभागार में दैनिक नवज्योति के ‘देश राग’ कवि सम्मेलन में अपने काव्य रस से कवियों ने अपनी प्रतिभा का परिचय देकर उपस्थित लोगों को आनंदित कर दिया। इस दौरान कवियों ने मोदी और राहुल गांधी को लेकर भी व्यंग्य किया, जिस पर लोगों ने खूब एंजॉय किया।
  • वरिष्ठ गीतकार कुंवर बेचैन को ‘अखिल भारतीय कप्तान दुर्गा प्रसाद चौधरी हिन्दी सेवा पुरस्कार’ से सम्मानित करते राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश संजीव प्रकाश शर्मा और दैनिक नवज्योति के निदेशक हर्ष चौधरी।
  • वरिष्ठ कवि डॉ.सुरेश अवस्थी को ‘नवज्योति काव्य कलश सम्मान-2019’ से सम्मानित करते लोकायुक्त सज्जन सिंह कोठारी और अन्य अतिथि।
  • श्रोताओं ने हास्य-व्यंग्य की रचनाओं पर खूब ठहाके लगाए। कवि अरुण जैमिनी ने पाक के इमरान खान और मोदी की तुलना, राहुल गांधी व ताश की गड्डी से सत्ता का गायब होना, कवि के घर चोरी आदि किस्सों को सुना श्रोताओं को खूब ठहाके लगवाए।
  • कवि बुद्धि प्रकाश दाधीच ने धीरे-धीरे और सवा करोड़ की आबादी, पति-पत्नी व पानी, ग्रामीण बालिका व कम्प्यूटर शिक्षा, स्कूटी व सरपंच की ननद, बोलियों का माधुर्य व सुपातर बिंदगी आदि लतीफों से श्रोताओं को खूब हंसाया। कार्यक्रम में मौजूद रहे परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचारियवास ने भी इस पर ठहाके लगाए।
  • कवि सम्मेलन में लोगों ने अपने-अपने पसंदीदा कवियों की प्रस्तुतियों को मोबाइल में कैप्चर किया और उनके साथ सेल्फी ली।
  • कार्यक्रम में कांग्रेस नेता पंडित सुरेश मिश्रा व जयपुर के अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।
  • कवि सम्मेलन में आईजी एसीबी दिनेश एमएन और एडीजी इंटेलीजेंस उमेश मिश्रा भी पहुंचे और कार्यक्रम का लुत्फ उठाया।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर बिड़ला सभागार में दैनिक नवज्योति के ‘देश राग’ कवि सम्मेलन में अपने काव्य रस से कवियों ने अपनी प्रतिभा का परिचय देकर उपस्थित लोगों को आनंदित कर दिया। इस दौरान कवियों ने मोदी और राहुल गांधी को लेकर भी व्यंग्य किया, जिस पर लोगों ने खूब एंजॉय किया।


वरिष्ठ गीतकार कुंवर बेचैन को ‘अखिल भारतीय कप्तान दुर्गा प्रसाद चौधरी हिन्दी सेवा पुरस्कार’ से सम्मानित करते राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश संजीव प्रकाश शर्मा और दैनिक नवज्योति के निदेशक हर्ष चौधरी।


वरिष्ठ कवि डॉ.सुरेश अवस्थी को ‘नवज्योति काव्य कलश सम्मान-2019’ से सम्मानित करते लोकायुक्त सज्जन सिंह कोठारी और अन्य अतिथि।


श्रोताओं ने हास्य-व्यंग्य की रचनाओं पर खूब ठहाके लगाए। कवि अरुण जैमिनी ने पाक के इमरान खान और मोदी की तुलना, राहुल गांधी व ताश की गड्डी से सत्ता का गायब होना, कवि के घर चोरी आदि किस्सों को सुना श्रोताओं को खूब ठहाके लगवाए।


कवि बुद्धि प्रकाश दाधीच ने धीरे-धीरे और सवा करोड़ की आबादी, पति-पत्नी व पानी, ग्रामीण बालिका व कम्प्यूटर शिक्षा, स्कूटी व सरपंच की ननद, बोलियों का माधुर्य व सुपातर बिंदगी आदि लतीफों से श्रोताओं को खूब हंसाया। कार्यक्रम में मौजूद रहे परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचारियवास ने भी इस पर ठहाके लगाए।


कवि सम्मेलन में लोगों ने अपने-अपने पसंदीदा कवियों की प्रस्तुतियों को मोबाइल में कैप्चर किया और उनके साथ सेल्फी ली।


कार्यक्रम में कांग्रेस नेता पंडित सुरेश मिश्रा व जयपुर के अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।


कवि सम्मेलन में आईजी एसीबी दिनेश एमएन और एडीजी इंटेलीजेंस उमेश मिश्रा भी पहुंचे और कार्यक्रम का लुत्फ उठाया।


अन्य फोटो गैलरी