एपल के आईफोन एक्सएस, एक्सएस मैक्स और एक्सआर लॉन्च - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Monday 21st of January 2019
Home   >  Gadgets   >   News
गैजेट्स

एपल के आईफोन एक्सएस, एक्सएस मैक्स और एक्सआर लॉन्च

Thursday, September 13, 2018 09:30 AM

आईफोन एक्सएस

सैन फ्रांसिस्को। एपल ने अपने सालाना लॉन्चिंग इवेंट में आईफोन एक्सएस और एक्सएस मैक्स लॉन्च किए। इसके अलावा एपल वॉच-4 सीरीज भी लॉन्च् की। कुपर्टिनो (सैन फ्रांसिस्को)  स्थित कंपनी के हेडक्वार्टर में सीईओ टिम कुक ने कहा कि दुनिया में अब तक 2 अरब आईओएस डिवाइस हो गई हैं।

इन डिवाइस ने जीने का अंदाज ही बदल दिया। उन्होंने सबसे पहले एपल वॉच-4 सीरीज लॉन्च की, जिनकी कीमत 279 डॉलर से शुरू होगी। वॉच-4 सीरीज की बिक्री 14 सितंबर से 16 देशों में शुरू होगी। इस लिस्ट में भारत का नाम नहीं है।

कुक ने सबसे पहले एपल वॉच-4 लांच करते हुए कहा कि यह नंबर स्मार्ट वॉच है। इसका साइज 44 एमएम होगा। इसमें 18 घंटे की बैट्री लाइफ के साथ 30 फीसदी बड़ी स्क्रीन होगी। साथ ही 64 बिट ड्यूल कोर प्रोसेसर एक्सीलेरोमीटर, जायरोस्कोप जैसे फीचर्स होंगे। इसमें नए हार्ट फीचर्स दिए गए हैं। जिसमें लो हार्ट रेट, हार्ट रिदम और ईसीजी की सुविधा होगी।

इसके जरिए आप कभी भी हार्ट की जांच कर सकते हैं। वॉच में एक नया फीचर भी दिया गया है, जो इसे पहनने वाले व्यक्ति के गिरने पर तुरंत इमरजेंसी कॉन्टेक्ट पर कॉल  कर सूचना देगा। इसके बाद कुक ने आईफोन एक्सएस और एक्सएस मैक्स लॉन्च किया। आईफोन एक्सएस मैक्स में आईपी-68 वॉटर रजिस्टेंट की सुविधा होगी।

यह तीन कलर गोल्ड, सिल्वर और स्पेस ग्रे में होगा। आईफोन एक्सएस में 5.8 इंच की स्क्रीन होगी, जबकी एक्सएस मैक्स में 6.5 इंच की स्क्रीन दी गई है। दोनों ही आईफोन में रेटिना डिस्पेल और थ्रीडी टच फीचर दिया गया है। दोनों ही आईफोन में ड्यूल रीयर कैमरा दिया गया है। इसमें से एक 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर और दूसरा 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस होगा। दोनों ही आईफोन में 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। दोनों ही ड्यूल सिम और ड्यूल स्टेण्ड बाय होंगे। 

Other Latest News of Gadgets -

सैमसंग ने ग्राहकों को धोखा देने के लिए इस्तेमाल की DSLR कैमरे की फोटो

सेल्फी का युग चल रहा है और मोबाइल कंपनियां इस समय कैमरे पर फोकस कर रही है। फोन के कैमरे से ली गई फोटो कंपनी प्रचार के दौरान अपलोड करती है, लेकिन अब पता चला है कि सैमसंग g इसमें फर्जीवाड़ा कर रही थी।

05 Dec 17:15 PM

अलर्ट: एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स की चोरी हो सकती है बैंक डिटेल्स

क्या आप भी एंड्रॉइड स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं। दरअसल गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐसी ऐप्स का पता चला है जो मालवेयर

12 Nov 12:05 PM

कैमन की नई एआई सीरीज लाँच

ट्रांसियॉन इंडिया का प्रीमियम स्मार्टफोन ब्राण्ड टेक्नो2 मोबाइल अपने मार्केटिंग कैंपेन ‘हरसूरतखूबसूरत’ के साथ त्योहारों के रोमांच

10 Oct 08:10 AM

सैमसंग ने लांच किए गैलेक्सी जे6 प्लस और जे4 प्लस

इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली कोरियाई कंपनी सैमसंग ने शनिवार को भारतीय बाजार में गैलेक्सी जे6 प्लस और जे4 प्लस नये स्मार्टफोन लॉन्च करने की घोषणा की।

22 Sep 17:25 PM

शाओमी ने लांच किए रेडमी 6 सीरीज के नए स्मार्टफोन

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी ने भारतीय बाजार में रेडमी 6 सीरीज के तहत नये स्मार्टफोन लांच करने की घोषणा की है, जिसमें रेडमी 6 प्रो, रेडमी 6 और रेडमी 6 ए शामिल है।

05 Sep 17:40 PM