अनुपम खेर ने FTII के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 15th of November 2018
Home   >  Entertainment   >   News
मूवी-मस्ती

अनुपम खेर ने FTII के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

Wednesday, October 31, 2018 15:30 PM

अनुपम खेर (फाइल फोटो)

मुंबई। अपने संजीदा अभिनय के लिए प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने अन्य कार्यों में व्यस्तता का हवाला देते हुए भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। खेर ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री राजवर्धन राठौड़ को भेजे अपने त्यागपत्र में कहा है कि अंतरराष्ट्रीय परियोजनाओं में व्यस्त होने के कारण वह संस्थान में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन अच्छे तरीके से नहीं कर पायेंगे इसलिए वह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं।

उन्होंने लिखा है कि उन्हें एक अंतरराष्ट्रीय टीवी शो के कारण वर्ष 2018 से 2019 के बीच करीब नौ माह तक और उसके बाद भी अमेरिका में रहना पड़ेगा। श्री खेर ने कहा है कि प्रतिष्ठित एफटीआईआई के अध्यक्ष के पद पर रहना उनके लिये सम्मान की बात है और इस पद पर रहते हुए उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर से मिले काम के कारण वह संस्थान को ज्यादा वक्त नहीं दे पायेंगे और इसी वजह से वह इस्तीफा दे रहे हैं। इस व्यस्तता को देखते हुये वह संस्थान से सक्रिय रुप से नहीं जुड़े रह सकेंगे और ऐसे में पद पर बने रहना छात्रों, प्रबंधन टीम और उनके लिये उचित नहीं है। खेर को अभिनेता गजेंद्र चौहान के स्थान पर संस्थान का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। चौहान की नियुक्ति को लेकर भारी बवाल मचा था।

 

Other Latest News of Entertainment -

पारिवारिक फिल्मों में काम करना चाहते हैं शक्ति कपूर

बॉलीवुड के जाने-माने खलनायक शक्ति कपूर का कहना है कि वह अब पारिवारिक फिल्मों में अधिक काम करना चाहते हैं।

03 Nov 15:10 PM

करण जौहर के शो में जाएंगे अजय और काजोल

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन और उनकी पत्नी काजोल, करण जौहर के टॉक शो कॉफी विद करण में जा सकते हैं।

03 Nov 14:55 PM

बॉलीवुड के 'किंग' शाहरुख खान दोस्तों की मदद से हुए थे सलेक्ट

छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरूआत करके बॉलीवुड में किंग खान के रूप में पहचान बनाने वाले अभिनेता शाहरुख खान आज भी सिने प्रेमियों के दिलों पर राज करते है।

02 Nov 12:50 PM

यशवर्धन आहूजा को लांच करेंगे गोविंदा

बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा अपने पुत्र यशवर्धन आहूजा को लांच कर सकते हैं। गोविंदा के बेटे यशवर्धन आहूजा विदेश से पढ़ाई करके लौट चुके हैं।

01 Nov 16:35 PM

शाहरूख की फिल्म जीरो चीन में होगी रिलीज

बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान की आने वाली फिल्म जीरो चीन में रिलीज हो सकती है। चीन में भारतीय फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है।

01 Nov 15:50 PM