केन्द्र सरकार ने बॉलीवुड को दी बड़ी राहत, फिल्म पाइरेसी पर होगी 3 साल की सजा - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of February 2019
Home   >  Entertainment   >   News
मूवी-मस्ती

केन्द्र सरकार ने बॉलीवुड को दी बड़ी राहत, फिल्म पाइरेसी पर होगी 3 साल की सजा

Thursday, February 07, 2019 13:15 PM

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने सिनेमैटोग्राफ एक्ट में बड़े बदलाव किए हैं। इससे फिल्म पाइरेसी से परेशान बॉलीवुड को बड़ी राहत मिली है। इस बात की प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो के निदेशक सितांशु कर ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा कि कैबिनेट के नए फैसलों में फिल्म पाइरेसी को अब एक गंभीर अपराध माना जाएगा।

उन्होंने लिखा कि Cinematograph Act 1957 में सरकार के संशोधन के अनुसार निर्माता की लिखित अनुमति के बिना किसी भी फिल्म को रिकॉर्ड किया गया तो इसे कानून का उल्लंघन माना जाएगा और दोषी पाए जाने पर अपराधी को 3 साल की जेल और 10 लाख रुपए का जुर्माना देना होगा। बता दें कि बॉलीवुड के कई निर्माता, अभिनेता और अभिनेत्रियों ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी और फिल्म पाइरेसी के बारे में पीएम को बताया था। 
 

Other Latest News of Entertainment -

कंगना रनौत ने कहा, आलिया सफल अभिनेत्री नहीं है, करण जौहर की कठपुतली है

कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका के बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके बाद कंगना ने कहा कि वह सभी को एक्सपोज करेगी।

09 Feb 11:30 AM

जगजीत सिंह ने गजल गायकी को दिया नया आयाम

बॉलीवुड में जगजीत सिंह का नाम एक ऐसी शख्सियत के तौर पर याद किया जाता है, जिन्होंने अपनी गजल गायकी से लगभग चार दशक तक श्रोताओं के दिल पर अमिट छाप छोड़ी।

08 Feb 15:45 PM

बेटी के बुर्का पहनने पर ट्रोल हुए सिंगर रहमान, खातिजा ने कहा, ये मेरी अपनी पसंद है

म्यूजिशियन एआर रहमान इन दिनों चर्चा में हैं। हाल ही में स्लमडॉग मिलिनेयर के 10 साल पूरे होने पर एक इवेंट हुआ था, जिसमें रहमान की बेटी खातिजा बुर्का पहनकर पहुंची थी।

08 Feb 14:35 PM

बच्चों का टेलेंट देख रणवीर की आंखों से छलके आंसू, आलिया का संभालना हुआ मुश्किल

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह बच्चों की परफॉमेंस देख रो पड़े। रणवीर अपनी आने वाली फिल्म गली बॉय के प्रमोशन के सिलसिले में आलिया भट्ट के साथ एक रिएलिटी शो में गये थे।

07 Feb 15:25 PM

सौभाग्यशाली हूं कि मी टू में नाम नहीं आया : शत्रुघ्न

बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा का कहना है कि आज का समय मी टू का है और वह सौभाग्यशाली हैं कि उनका नाम मी टू मूवमेंट में नहीं आया।

07 Feb 14:15 PM