वसुंधरा ने 36 शिक्षकों को ‘राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार’ से किया सम्मानित - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Saturday 17th of November 2018
Home   >  Education   >   News
शिक्षा जगत

वसुंधरा ने 36 शिक्षकों को ‘राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार’ से किया सम्मानित

Wednesday, September 05, 2018 12:00 PM

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुए इस समारोह की अध्यक्षता शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने की

जयपुर। राज्य स्तरीय शिक्षक दिवस सम्मान समारोह अमरूदों का बाग में हुआ। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुए इस समारोह की अध्यक्षता शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने की। समारोह में ग्रामीण विकास एवं पंचायतराज मंत्री राजेन्द्र राठौड़, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी, सांसद रामचरण बोहरा, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष बी.एल. चौधरी और मुख्य सचिव देवेन्द्र भूषण गुप्ता विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे।

शिक्षक दिवस पर इस बार 36 शिक्षकों को ‘राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया। इसके अलावा प्रत्येक जिले से एक-एक शिक्षक को  ‘श्रीगुरुजी पुरस्कार सम्मान’ प्रदान किया गया। इस बार शिक्षा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए तीन जिला कलेक्टरों को भी सम्मानित किया जाएगा, इनमें चूरू जिले के जिला कलेक्टर मुक्तानन्द अग्रवाल, हनुमानगढ़ के दिनेश जैन और झुन्झुनूं के दिनेश यादव हैं।

समारोह में समग्र शिक्षा अभियान के तहत शिक्षकों, शिक्षा अधिकारियों एवं उजियारी पंचायतों के तहत शिक्षा क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले जनप्रतिनिधियों को भी वसुंधरा राजे ने सम्मानित किया। उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम वाले विद्यार्थियों को समारोह में लैपटॉप, साइकिल एवं स्कूटी आदि का वितरण किया गया। शिक्षक दिवस सम्मान समारोह में शिक्षकों के सम्मान में प्रकाशित स्मारिका और शिक्षा विभाग की पत्रिका ‘शिविरा’ के शिक्षक दिवस विशेषांक का भी लोकार्पण किया गया।



Other Latest News of Education -

पढ़े लिखे छात्र भी सही तरीके से नहीं दे पाए वोट

राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनावों में पढ़े लिखे विद्यार्थी भी मतदान करने में फेल हो गए। यहीं नहीं शोध कर रहे विद्यार्थी

14 Sep 13:30 PM

द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा: ध्यान रखने योग्य प्रमुख तथ्य

इस संबंध में राजस्थान में मीठे पानी की झीलों एवं स्रोतों का तो महत्व बढ़ ही जाएगा साथ ही खारे पानी की झीलों के महत्व में भी वृद्धि हो जाएगी। चूंकि जीवन जीने से लेकर औद्योगिक विकास तथा विकास के अन्य क्षेत्रों में जल की विशेष महत्ता है।

09 Sep 10:45 AM

तकनीकी सहायक का परिणाम और नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक

राजस्थान हाईकोर्ट ने जेवीवीएनएल की तकनीकी सहायक भर्ती में महिलाओं को तीस फीसदी आरक्षण का लाभ नहीं देने पर भर्ती का परिणाम और नियुक्ति प्रक्रिया पर अंतरिम रोक लगा दी है।

07 Sep 09:00 AM

RAS मुख्य परीक्षा सहित 7 परीक्षाओं की तारीख घोषित, देखिए पूरा कार्यक्रम

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने बुधवार को एक साथ सात परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी। इनका विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही जारी कर दिया जाएगा

05 Sep 23:05 PM

आदर्श शिक्षक और बहुमुखी प्रतिभा के धनी डॉ राधाकृष्णन

अमेरिका में भारतीय दर्शन पर उनके व्याख्यान बहुत सराहे गए। उन्हीं से प्रभावित होकर सन 1929-30 में उन्हें मेनचेस्टर कॉलेज

05 Sep 13:15 PM