प्रो. गुप्ता बने आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी के नए प्रेसिडेंट - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 16th of October 2018
Home   >  Education   >   News
शिक्षा जगत

प्रो. गुप्ता बने आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी के नए प्रेसिडेंट

Tuesday, September 04, 2018 16:05 PM

आईआईएचएमआर, यूनिवर्सिटी में जाने-माने शिक्षाविद् प्रोफेसर पंकज गुप्ता को संस्थान के नए प्रेसिडेंट नियुक्त किया है

जयपुर। आईआईएचएमआर, यूनिवर्सिटी में जाने-माने शिक्षाविद् प्रोफेसर पंकज गुप्ता को संस्थान के नए प्रेसिडेंट नियुक्त किया है, इस पर यूनिवर्सिटी के वरिष्ठ अधिकारियों, फैकल्टी और स्टॉफ ने अपने नए प्रेसिडेंट का बेहद गर्मजोशी से स्वागत किया। प्रोफेसर गुप्ता ने कहा कि, ‘मुझे इस बेहद प्रतिष्ठित संस्थान का हिस्सा बनकर अपार खुशी हो रही है।

आईआईएचएमआर ने पिछले तीन दशकों में हेल्थकेयर, रूरल मैनेजमेंट और डिवेलपमेंट स्टडीज के क्षेत्र में एक बेहतरीन रिसर्च एवम अकदमिक संस्थान के तौर पर स्थापित किया है। मुझे आशा है कि मैं इस 35 साल पुराने संस्थान को और सशक्त बनाने में सक्षम रहूंगा, यहां के योग्य फैकल्टी और स्टॉफ के साथ काम करने के अवसर को पाकर मैं बेहद उत्साहित हूं।

प्रोफेसर पंकज गुप्ता को एक शिक्षक, लीडर और संस्थान के निर्माता के तौर पर 25 वषों का लम्बा अनुभव है। उन्हें दुनिया भर की उ च शिक्षा, खासतौर से मैनेजमेंट एजुकेशन का लम्बा अनुभव प्राप्त है। इस मौके पर आईआईएचएमआर चेयरमैन डॉ. एस. डी. गुप्ता ने कहा कि, ‘हम इस बात की बहुत खुशी है कि अब आईआईएचएमआर टीम की अगुवाई प्रोफेसर गुप्ता कर रहे हैं। हमें पूर्ण विश्वास है कि उनके अकादमिक, प्रबंधन और लीडरशिप के वृहद अनुभवों के साथ आईआईएचएमआर नई ऊंचाइयां हासिल करेगी। संस्थान के भविष्य को पाठ्यक्रमों को तैयार करने में उनकी भूमिका सबसे अहम रहेगी।

हम उन्हें इस नई भूमिका के लिए शुभकामनाएँ देते हैं और उनके साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं। प्रोफेसर गुप्ता ओ.पी.जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी सोनीपत (दिल्ली एनसीआर) में प्रोफेसर और एक्जिक्युटिव डायरेक्टर (कॉरपोरेट रिलेशंस, कैरियर सर्विसेज एंड इंस्टिट्यूशन बिल्डिंग) के रूप में कार्यरत थे। उन्होने जेजीयू में एक्जिक्युटिव डायरेक्टर फॉर सेंटर फॉर एथिक्स, स्पिरिचुअलिटी एंड सस्टेनेबिलिटी के तौर पर भी कार्य किया है।

 

Other Latest News of Education -

द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा: ध्यान रखने योग्य प्रमुख तथ्य

इस संबंध में राजस्थान में मीठे पानी की झीलों एवं स्रोतों का तो महत्व बढ़ ही जाएगा साथ ही खारे पानी की झीलों के महत्व में भी वृद्धि हो जाएगी। चूंकि जीवन जीने से लेकर औद्योगिक विकास तथा विकास के अन्य क्षेत्रों में जल की विशेष महत्ता है।

09 Sep 10:45 AM

तकनीकी सहायक का परिणाम और नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक

राजस्थान हाईकोर्ट ने जेवीवीएनएल की तकनीकी सहायक भर्ती में महिलाओं को तीस फीसदी आरक्षण का लाभ नहीं देने पर भर्ती का परिणाम और नियुक्ति प्रक्रिया पर अंतरिम रोक लगा दी है।

07 Sep 09:00 AM

RAS मुख्य परीक्षा सहित 7 परीक्षाओं की तारीख घोषित, देखिए पूरा कार्यक्रम

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने बुधवार को एक साथ सात परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी। इनका विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही जारी कर दिया जाएगा

05 Sep 23:05 PM

आदर्श शिक्षक और बहुमुखी प्रतिभा के धनी डॉ राधाकृष्णन

अमेरिका में भारतीय दर्शन पर उनके व्याख्यान बहुत सराहे गए। उन्हीं से प्रभावित होकर सन 1929-30 में उन्हें मेनचेस्टर कॉलेज

05 Sep 13:15 PM

वसुंधरा ने 36 शिक्षकों को ‘राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार’ से किया सम्मानित

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के मुख्य आतिथ्य में आयोजित होने वाले इस समारोह की अध्यक्षता शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी कर रहे हैं

05 Sep 12:00 PM