पूनर्मूल्यांकन का नहीं आया परिणाम, छात्रों पर पड़ रहा आर्थिक भार - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of January 2019
Home   >  Education   >   News
शिक्षा जगत

पूनर्मूल्यांकन का नहीं आया परिणाम, छात्रों पर पड़ रहा आर्थिक भार

Friday, October 26, 2018 10:25 AM

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय में स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षा के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है, लेकिन अभी तक पूनर्मूल्यांकन का परिणाम नहीं आने से विद्यार्थियों की मुश्किलें बढ़ गई है। ड्यू पेपर वाले कई अभ्यर्थियों ने पूनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन किया था। आरयू ने अभी कई विषयों का पूनर्मूल्यांकन का परिणाम ही घोषित नहीं किया।

विश्वविद्यालय ने ऐसे अभ्यर्थियों को यथास्थिति के आधार पर परीक्षा के लिए आवेदन करने को कहा है। परिणाम आए बिना परीक्षा फार्म भरते हंै तो उन्हें एक हजार रुपए तक अधिक फीस देनी पड़ती है। परिणाम आने का इंतजार करते हैं तो वे आवेदन करने से वंचित हो सकते हैं। ऐसे में उन्हें मजबूरन ड्यू पेपर के साथ परीक्षा आवेदन करना पड़ रहा है, जिससे उन्हें एक हजार रुपए तक का फटका लग रहा है।

पूनर्मूल्यांकन परिणाम में ये अभ्यर्थी ड्यू पेपर में पास होने की स्थिति में इनको परीक्षा आवेदन में एक हजार रुपए कम खर्च करने पड़ते। यूजी द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ वर्ष व पीजी फाइनल के विद्यार्थी 100 रुपए विलंब शुल्क के साथ 31 अक्टूबर तक आवेदन करने की अंतिम तिथि है। ऐसे में हजारों छात्र अभी पूनर्मूल्यांकन परिणाम का इंतजार कर रहे हैं।

 

Other Latest News of Education -

RAS भर्ती-2018: मुख्य परीक्षा के परिणाम जारी करने पर लगाई रोक

राजस्थान हाईकोर्ट ने आरएएस भर्ती-2018 की आगामी दिनों में होने वाली मुख्य परीक्षा का परिणाम अदालती आदेश के बिना जारी करने पर रोक लगा दी है।

01 Dec 16:15 PM

सुप्रीम कोर्ट से NEET स्टूडेंट्स को बड़ी राहत, आयु और अंतिम तिथि को लेकर बड़ा फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने नीट 2019 छात्रों को बड़ी राहत दी है। अब 25 साल से अधिक आयु के छात्र-छात्राओं भी नीट 2019 में शामिल हो सकते है।

29 Nov 12:30 PM

लॉ छात्रों के बकाया प्रश्न पत्रों की दोबारा होगी परीक्षा

राजस्थान विश्वविद्यालय से सम्बद्धता प्राप्त विधि महाविद्यालयों के विद्यार्थियों को उनके बकाया प्रश्न पत्रों की परीक्षा

10 Nov 14:05 PM

अब मिलेगा RU कर्मियों को वेतन, पहले नहीं देने का लिया था निर्णय

राजस्थान विश्वविद्यालय की मनमानी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। यहां संविदा पर कार्यरत 695 कर्मचारियों को यह भारी पड़ रही है।

02 Nov 12:05 PM

डिप्लोमा कोर्स के लिए 5 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने किया आवेदन

राजस्थान विश्वविद्यालय में स्नातक और स्नातकोत्तर सहित एक वर्षीय डिप्लोमा कोर्स के लिए अब तक पांच लाख से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा फार्म भरे हैं।

30 Oct 11:35 AM