परीक्षा केन्द्रों में नहीं कर सकेंगे बदलाव - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 15th of November 2018
Home   >  Education   >   News
शिक्षा जगत

परीक्षा केन्द्रों में नहीं कर सकेंगे बदलाव

Tuesday, October 09, 2018 11:50 AM

जेईई मेन जनवरी एवं अप्रेल माह में पूर्णत: कम्प्यूटर बेस्ड आयोजित की जाएगी।

जयपुर। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन जनवरी एवं अप्रेल माह में पूर्णत: कम्प्यूटर बेस्ड आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा 9 से 12 जनवरी के मध्य दो शिफ्टों में देश के 264 शहरों में बनाए गए परीक्षा केन्द्रों पर होगी। आठ जनवरी को जेईई-मेन पेपर-2 बीआर्क की परीक्षा दो शिफ्टों में होगी। विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए एवं जेईई-मेन आॅनलाइन आवेदन प्रक्रिया को त्रुटि रहित करने के लिए एनटीए द्वारा विद्यार्थियों को अपने द्वारा भरी हुई प्रविष्ठियों में बदलाव करने का केवल एक एवं अंतिम अवसर दिया गया है।

विद्यार्थी जेईई-मेन वेबसाइट पर दिए गए करेक्शन विकल्प के द्वारा अपना एप्लीकेशन नम्बर एवं पासवर्ड डालकर लॉगइन कर सकते हैं। लॉगइन कर विद्यार्थी अपने द्वारा भरी हुई प्रविष्ठियों में गलती होने पर आवश्यकतानुसार करेक्शन कर सकते हैं।



 

Other Latest News of Education -

RAS प्री परीक्षा: हाई कट आॅफ होने के बावजूद अभ्यर्थी सामान्य वर्ग में नहीं लिए जाएंगे

राजस्थान लोक सेवा आयोग का तर्क है कि प्रत्येक श्रेणी में एक पद के लिए 15 से अधिक अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण नहीं किया जाएगा।

24 Oct 23:10 PM

BCI की अनुमति, अब आगामी 15 दिन में होगी प्रवेश की प्रक्रिया पूरी

प्रदेशभर के कॉलेजों का शैक्षणिक सत्र 2018-19 शुरू हुए साढ़े तीन माह से भी अधिक का समय बीत गया है, लेकिन लॉ कॉलेजों में अभी तक प्रवेश की प्रक्रिया ही चल रही है।

21 Oct 10:00 AM

RU परीक्षा के लिए फॉर्म भरने में जरूरी नहीं होगा आधार

राजस्थान विश्वविद्यालय की 2019 की मुख्य परीक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया आॅनलाइन जारी है, इसमें आधार कार्ड जरूरी नहीं है।

16 Oct 10:50 AM

मणिपाल विश्वविघालय में 14 वीं अर्न्तराष्ट्रीय ग्लोबल कम्यूनिकेशन एसोसिएशन का आयोजन

ग्लोबल कम्यूनिकेषन एसोसिएषन जीसीए की और से मणिपाल विष्वविद्यालय जयपुर में संचालित स्कूल ऑफ मीडिया एंड

15 Oct 14:40 PM

आरयू छात्रसंघ को मिला 5 लाख रुपए का बजट

राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ की बजट बैठक डीएसडब्ल्यू कार्यालय में आयोजित की गई। इसमें छात्र कल्याण कोष के 10 लाख दो हजार 640 रुपए के बजट को अलग-अलग मद में बांटा गया।

09 Oct 12:00 PM