अजमेर दरगाह को राशि दिए जाने पर हिंदुस्तान जिंक के खिलाफ प्रदर्शन - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of February 2019
Home   >  Rajasthan   >   Chittodgarh   >   News
चितोडगढ़

अजमेर दरगाह को राशि दिए जाने पर हिंदुस्तान जिंक के खिलाफ प्रदर्शन

Wednesday, September 12, 2018 15:30 PM

विश्व प्रसिद्ध अजमेर की ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती दरगाह

चितौडग़ढ़। विश्व प्रसिद्ध अजमेर की ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती दरगाह को विकास के लिए एक औद्योगिक संस्था द्वारा करोड़ों की सहायता राशि दिये जाने के विरोध में संघ के आनुसांगिक संगठन बजरंग दल सहित अन्य हिंदू संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है और कलक्ट्रेट पर जबर्दस्त प्रदर्शन किया।

जानकारी के अनुसार गत दिनों चितौडग़ढ़ स्थित हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड ने केन्द्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के आग्रह पर अपने सीएसआर फंड से अजमेर की दरगाह को विकास के लिए एक सौ करोड़ की राशि दिये जाने के विरोध में आज यहां कलेक्ट्रेट पर बजरंग दल एवं शिव सेना ने केंद्र सरकार एवं जिंक प्रबंधन के विरूद्ध जबर्दस्त प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री सुधीर भटनागर, बजरंग दल के जिला संयोजक मुकेश नाहटा तथा शिव सेना के गोपाल वेद ने अपने सम्बोधन में कहा कि जिंक से निकले प्रदूषण से यहां का आमजन त्रस्त है और स्थानीय बेरोजगारों को इस कंपनी में रोजगार नहीं दिया जा रहा है वहीं यहां से हजारों करोड़ का मुनाफा कंपनी ले रही है, लेकिन यहां के विकास के लिए अपने सीएसआर फंड को खर्च नहीं किया जा रहा है।

इन नेताओं ने कहा कि हाल ही केंद्रीय मंत्री नकवी के कहने पर जिंक ने अजमेर की दरगाह के विकास के लिए एक सौ करोड़ की राशि दिये जाने का एमओयू साईन करने के साथ दस करोड़ की प्रथम किश्त भी दे दी जो ना केवल तुष्टीकरण है, बल्कि स्थानीय निवासियों के हितों पर कुठाराघात भी है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और आने वाले दिनों में तमिलनाडू की तरह कंपनी के गेट पर प्रदर्शन कर तालेबंदी की जाएगी। प्रदर्शन के बाद जिला कलॅक्टर को एक ज्ञापन भी दिया गया।
 

Other Latest News of Chittodgarh -

बड़ी संख्या में न्यायिक अधिकारियों के तबादले

राजस्थान उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल ने सोमवार को एक आदेश जारी करके बड़ी संख्या में न्यायिक अधिकारियों के तबादला आदेश जारी किए हैं। साथ ही पदोन्नतियां भी गई है। जारी हुई सूची में सीनियर सिविल जज कैडर में 52 जनों का तबादला किया गया है। एक अन्य आदेश में 34 जजों को पदोन्नति का लाभ दिया गया है। सिविल जज कैडर में 25 जनों का तबादला किया गया है।

01 Oct 02:50 AM

हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का किया स्वागत, अजमेर से रामेश्वरम के बीच होगी संचालित

पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल से होकर अजमेर से रामेश्वरम के मध्य एक नई हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ गुरूवार केा किया गया।

28 Sep 12:30 PM

जौहर स्वाभिमान सम्मेलन : बारिश ने आयोजकों को डाला चिंता में

चित्तौड़गढ़। श्री राजपूत करणी सेना के स्थापना दिवस पर रविवार को आयोजित होने वाले विशाल जौहर स्वाभिमान सम्मेलन में भाग लेने के लिए दूर दराज क्षेत्रों से लोगों के शनिवार से ही यहां पहुंचने का सिलसिला प्रारंभ हो गया, वहीं शनिवार को हुई बारिश ने आयोजकों को चिंता में डाल दिया है, जबकि जिला प्रशासन द्वारा भी व्यवस्था बनाए रखने की दृष्टि से विभिन्न कदम उठाए गए हैं।

22 Sep 22:40 PM

तेजा दशमी महोत्सव एवं किसान सम्मेलन बना राजनीतिक मंच

जिला जाट समाज संस्था के तत्वाधान में बुधवार को आयेाजित तेजा दशमी महोत्सव एवं किसान सम्मेलन राजनीतिक मंच बनने के साथ ही एक -दूसरे पर कटाक्ष किए जाने तक सीमित हो कर रह गया, जिसके बाद रही-सही कसर बारिश ने पूरी कर दी।

20 Sep 14:15 PM

राजस्थान में तीसरे मोर्चे के सहयोग के बिना नहीं बनेगी किसी पार्टी की सरकार: हनुमान बेनीवाल

निर्दलीय विधायक एवं किसान नेता हनुमान बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में तीसरे मोर्चे का गठन किया जाएगा

19 Sep 13:35 PM