मारुति सुजुकी जनवरी से करेगी कीमत में वृद्धि - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of December 2018
Home   >  Business   >   News
बिज़नेस

मारुति सुजुकी जनवरी से करेगी कीमत में वृद्धि

Thursday, December 06, 2018 12:05 PM

जयपुर। मारुति सुजुकी जनवरी माह से अपने सभी मॉडल्स की कीमतों में वृद्धि करने जा रही हैं। वस्तु लागत में वृद्धि, विदेशी मुद्रा दरों में वृद्धि के विपरीत प्रभावों को कम करने के उद्देश्य से मारुति सुजुकी ने यह कदम उठाने की घोषणा की हैं स इस बार कीमतों में काफी ज्यादा वृद्धि होने की उम्मीद हैं, जिस पर कम्पनी अभी कार्य कर रही हैं। कंपनी अभी वस्तु लागत में वृद्धि के विपरीत प्रभावों का विश्लेषण कर रही हैं स साथ ही विदेशी मुद्रा मूल्य का भी आॅटोमोबाइल बाजार पर प्रतिकूल असर पड़ रहा हैं। अधिक समय तक इन प्रभावों को दरकिनार नहीं किया जा सकता स अत: यह जरुरी हो गया हैं कि कंपनी जनवरी 2019 से इन प्रभावों एवं परिवर्तनों के कारण बढ़ी लागत को समायोजित करने के लिए अपने वाहनों की कीमत में वृद्धि करें।

मारुति सुजुकी अभी मूल्य वृद्धि के आंकड़ों पर विस्तार से कार्य कर रही हैं स अंतिम निर्णय के बिना मूल्य वृद्धि के सटीक आंकड़ों के बारे में अभी बता पाना कंपनी के लिए अभी मुश्किल हैं। जैसे ही सब कुछ निश्चित हो जाएगा, उसके अनुसार ही मूल्यों में वृद्धि की घोषणा कर दी जाएगी स वर्तमान में, मारुति सुजुकी एंट्री लेवल की आॅल्टो 800 से लेकर प्रीमियम क्रॉसओवर एस-क्रॉस, जिनकी कीमत 2.53 लाख रुपए से लेकर 11.45 लाख रुपए तक हैं, जैसी कारों की एक श्रृंखला बेचती है। मारुति सुजुकी इस आगामी मूल्य वृद्धि से पहले अपने ग्राहकों को पुरानी कीमतों पर नई मारुति सुजुकी कार खरीदने का अंतिम मौका प्रदान कर रही हैं।

कस्टमर्स इस स्वर्णिम अवसर का लाभ उठाते हुए पुरानी कीमतों पर आॅल्टो 800, आॅल्टो के10, सेलेरियो, वैगन आर इत्यादि चुनिंदा कार मॉडल्स में से 70,000 रुपए तक की महाबचत के साथ अपनी मनपसंद मारुति सुजुकी कार खरीदकर अपने परिवार को नववर्ष का यादगार उपहार प्रदान कर सकते हैं। कुछ अन्य कार कंपनियों ने भी लागत व विदेशी मुद्रा दरों में वृद्धि का कारण देते हुए जनवरी माह से कीमतें बढ़ाने की घोषणा की हैं।

Other Latest News of Business -

आईसीआईसीआई का नवीनीकृत आईमोबाइल

आईसीआईसीआई बैंक ने देश में डिजिटल बैंकिंग चैनल देने के मामले में अग्रणी रहते हुए 20 वर्ष पूरे कर लिए हैं, यह सफर इंटरनेट

07 Dec 11:30 AM

भारत-पाक के बीच व्यापार की अपार संभावनाएं

विश्व बैंक का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच व्यापार की अपार संभावनायें हैं लेकिन आपसी विवाद और कृत्रिम बाधाओं

07 Dec 11:15 AM

अमेरिकी प्रतिबंधों के उल्लंघन पर हुवावेई की सीएफओ गिरफ्तार

चीन की प्रौद्योगिकी कंपनी हुवावेई के संस्थापक रेन झेंगफेई की बेटी एवं कंपनी की मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीफएओ) मेंग वांझु

07 Dec 11:10 AM

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के चार साल में बने 12 लाख

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत प्रस्तावित एक करोड़ मकानों में से अब तक मात्र 12 लाख ही बन सके हैं और यह लक्ष्य पूरा

07 Dec 11:05 AM

वण्डर सीमेंट एशिया का मोस्ट प्रॉमिसिंग ब्राण्ड-2018

वण्डर सीमेंट अपना छठा स्थापना दिवस मना रहा है और आज ही उसे आईब्राण्ड्स 360 डब्ल्यूसीआरसीआईएनटी अनुसंधान

06 Dec 12:10 PM