खरोला नए नागर विमानन सचिव - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of February 2019
Home   >  Business   >   News
बिज़नेस

खरोला नए नागर विमानन सचिव

Thursday, February 07, 2019 11:35 AM

प्रदीप सिंह खरोला को नागर विमानन मंत्रालय का नया सचिव नियुक्त किया गया है।

नई दिल्ली। एयर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) प्रदीप सिंह खरोला को नागर विमानन मंत्रालय का नया सचिव नियुक्त किया गया है। मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने बुधवार को इस पद के लिए खरोला के नाम को मंजूरी दी। वह कर्नाटक कैडर के 1985 बैच के प्रशासनिक सेवा अधिकारी हैं। पूर्व सचिव राजीव नयन चौबे के गत 31 जनवरी को सेवानिवृत्त होने के बाद यह पद खाली हो गया था। इस दौरान औद्योगिक नीति एवं संवर्द्धन विभाग के सचिव रमेश अभिषेक नागर विमानन का अतिरिक्त कार्यभार देख रहे थे।

खरोला को नवंबर 2017 में एयर इंडिया का सीएमडी नियुक्त किया गया था। उनके नेतृत्व में 55 हजार करोड़ रुपये के कर्ज में डूबी सरकारी विमान सेवा कंपनी ने लागत कम करने और राजस्व बढ़ाने के कई उपाय किए। हालाँकि, उनके कार्यकाल में ही एयर इंडिया के विनिवेश की कोशिश विफल रही थी और अब मंत्रालय के सचिव के तौर पर इस साल के उत्तरार्द्ध में संभावित विनिवेश की जिम्मेदारी उनके ही कंधे पर होगी। 
 

Other Latest News of Business -

नौ करोड़ ग्राहकों ने चुने पसंद के चैनल: ट्राई

दूरसंचार नियामक ट्राई ने कहा कि 17 करोड़ में से नौ करोड़ केबल टीवी और डीटीएच ग्राहक अपनी पसंद के चैनल चुनकर नई शुल्क व्यवस्था में आ गए हैं।

11 Feb 10:35 AM

होंडा ने लाँच की सीबी 300 आर कीमत 2.41 लाख रुपए

दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की दूसरी बड़ी कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने शुक्रवार को भारतीय बाजार में मिडल वेट श्रेणी

09 Feb 11:25 AM

निसान एसबीएस-सीट बैल्ट शर्ट लाँच

निसान इंडिया ने भारत में अपने जन सेवा और सीएसआर अभियान के तहत पहल हैश हैव यू क्लीक्ड टूडे के सिलसिले में निसान एसबीएस-सीटबैल्ट शर्ट लाँच की है।

09 Feb 11:20 AM

रद्द हो सकते हैं पैन कार्ड

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के चेयरमैन सुशील चंद्रा ने बताया कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अब तक 42 करोड़ स्थाई खाता संख्या (पैन) आवंटित किया है।

09 Feb 11:15 AM

रिजर्व बैंक का तोहफा, किसान बिना गारंटी ले सकेंगे 1.6 लाख तक का ऋण

रिजर्व बैंक ने किसानों को बिना गारंटी मिलने वाले ऋण की अधिकतम सीमा एक लाख रुपये से बढ़ाकर एक लाख 60 हजार रुपये करने का फैसला किया है।

07 Feb 15:45 PM