बारां: पुलिस को गश्त के दौरान ब्रिज के नीचे मिली नवजात बालिका - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Friday 16th of November 2018
Home   >  Rajasthan   >   Baran   >   News
बारां

बारां: पुलिस को गश्त के दौरान ब्रिज के नीचे मिली नवजात बालिका

Tuesday, September 11, 2018 01:35 AM

पुलिस जीप से बालिका को मातृ शिशु यूनिट के एसएनसीयू वार्ड की गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती करवाया गया

बारां। शहर के झालावाड़ रोड पर नेशनल हाईवे-27 के ब्रिज के पास मानवता को शर्मशार करते हुए अज्ञात जने 36 घंटे पहले जन्मी बालिका को छोड़ कर चले गए। 

डीएसपी महेंद्र मीणा ने बताया कि सोमवार रात को करीब डेढ़ बजे गश्त के दौरान कोतवाली पुलिस को ब्रिज के नीचे 36 घंटे पहले जन्म बालिका अचेत अवस्था में मिली। कंट्रोल रूम पर सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जीप से बालिका को मातृ शिशु यूनिट के एसएनसीयू वार्ड की गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती करवाया गया। पुलिस की ओर से बालिका को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद पूरे मामले की जांच की जा रही है। इसके लिए सरकारी व निजी अस्पतालों से भी रिकार्ड लिया जाएगा।
 
मीणा ने कहा कि अगर किसी परिजन की ओर से इसे लावारिस अवस्था में डाला गया है, तो उनके खिलाफ  कार्रवाई की जाएगी। शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. रविप्रकाश मीणा ने बालिका की जांच करने के बाद उसे एसएनसीयू में भर्ती कर लिया। बालिका पूरी तरह से स्वस्थ है।
 
बालिका का अस्पताल में इलाज जारी
बालिका को प्रथम दृष्टया देखने के बाद घर में ही प्रसव होने का अनुमान है। बालिका के पेट पर कोलेस्टल नहीं होने से घर पर ही डिलेवरी का अंदाजा लगाया जा रहा है। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष एडवोकेट अशोक प्रधान ने बताया कि समिति की ओर से पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। अभी बालिका का अस्पताल में इलाज चल रहा है। बालिका के स्वस्थ होने के बाद उसे बाल शिशु गृह कोटा में भेजा जाएगा।

Other Latest News of Baran -

तेजा दशमी पर थानक पर लगा मेला

तेजा दशमी पर्व शहर सहित जिले भर में बड़ी धूमधाम से मनाया। लोगों ने तेजाजी महाराज के थानक पर जाकर परिवार की सुख समृद्धि की कामना की। भक्तों ने सर्प देवता को दूध पिला कर पूजन किया।

19 Sep 01:25 AM

हर परिस्थिति में बेहतरीन करने का प्रयास करें: मीणा

हर परिस्थिति में बेहतर करने का प्रयास करना चाहिए। उक्त बात विधायक ललित मीणा ने 63वीं राज्य स्तरीय हॉकी छात्र 17 वर्ष प्रतियोगिता के समापन पर मुख्य अतिथि पद से बोलते कही।

18 Sep 00:00 AM

कांग्रेस ने सत्तर वर्षों में जनता को गुमराह किया: राजे

मुख्यमंत्री की राजस्थान गौरव यात्रा तहत शुक्रवार को अटरू कृषि उपज मंडी में मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री राजे को विधायक रामपाल मेघवाल व मंडल अध्यक्ष अशोक मीणा के नेतृत्व में 21 किलो का हार पहना स्वागत किया।

15 Sep 01:10 AM

सीएम की गौरव यात्रा की तैयारियां पूरी

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा व सभाओं में सपरिवार भाग लेने को लेकर भाजपा समेत अन्य संगठनों के पदाधिकारियों ने जनसंपर्क किया।

14 Sep 00:55 AM

गणेश चतुर्थी पर घर-घर में की गणपति स्थापना

शहर में गणेश चतुर्थी पर्व पर गुरूवार को जगह-जगह पांडालों में भगवान गणपति की स्थापना की गई। सुबह से ही श्रद्धालु भगवान

13 Sep 01:30 AM