अजमेर में आयकर विभाग ने नामी कारोबारियों के ठिकानों पर की छापेमारी - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Monday 21st of January 2019
Home   >  Rajasthan   >   Ajmer   >   News
अजमेर

अजमेर में आयकर विभाग ने नामी कारोबारियों के ठिकानों पर की छापेमारी

Wednesday, September 12, 2018 12:50 PM

राजस्थान के अजमेर शहर में आयकर विभाग ने कर चोरी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुये आज चार बड़े व्यवसायियों के बीस ठिकानों छापेमारी की कार्यवाही को अंजाम दिया।

अजमेर। राजस्थान के अजमेर शहर में आयकर विभाग ने कर चोरी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुये आज चार बड़े व्यवसायियों के बीस ठिकानों छापेमारी की कार्यवाही को अंजाम दिया। आयकर  विभाग के सूत्रों ने बताया कि उदयपुर ,जयपुर और जोधपुर से आयी टीमों ने अल सुबह ही शहर के चार व्यवसायियों के बीस ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया और अघोषित आय और बेनामी संपत्ति का पता लगाया। समाचार लिखें जाने तक यह कार्रवाई जारीथी ।
सूत्रों के अनुसार विभाग का संयुक्त दल अंधेरे सुबह पांच बजे अजमेर पहुंचकर छापा मारने वाले ठिकानों पर पहुंच गया और करीब सात बजे से कार्यवाही को शुरू कर दिया। संयुक्त दल में विभाग के करीब सौ अधिकारियों ने कार्यवाही को अंजाम दिया। नया बाजार स्थित फर्नीचर व्यवसायी रामगोपाल प्रेमप्रकाश, सिनेमा रोड पड़ाव स्थित जैन नमकीन, स्टेशन रोड के अंडा व्यवसायी केवलरमानी तथा मदार गेट स्थित कांच व्यवसायी रामप्रताप भंवरलाल के यहां विभाग के अधिकारी कार्यवाही करते हुए दस्तावेज जब्त करने में जुटे हुए है।

आयकर विभाग की इस कार्यवाही से शहर के अन्य व्यवसायियों में भी हड़कंप मचा हुआ है और समीप के कई दुकानदारों ने तो दुकानें भी नहीं खोली है। जिन व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के यहां छापे की कार्यवाही की जा रही है उनके खिलाफ विभाग के पास बेनामी संपत्तियों एवं कर चोरी के पुख्ता सबूत है। विभाग व्यवसायियों के बैंक खाते एवं लॉकर्स आदि की जानकारी जुटाने में भी लगा हुआ है। छापे में विभाग को कितना और क्या हासिल हो पाता है इसका पता अभी नहीं चल सका है।

Other Latest News of Ajmer -

तिजोरियों ने उगला 20 किलो सोना व तीन करोड़ की नगदी

तीन व्यवसायियों सहित पांच लोगों के यहां दूसरे दिन भी जारी रही आयकर विभाग की कार्रवाई, जांच का दायरा बढ़ा, बेनामी सम्पतियों और ब्याज पर रकम लेनदेन के दस्तावेज भी मिले।

13 Sep 00:40 AM

गौरव नहीं, भाजपा की विदाई यात्रा’

कांग्रेस की अजमेर संभाग स्तरीय संकल्प रैली में पार्टी कार्यकर्ताओं का उमड़ा सैलाब, वक्ताओं ने भाजपा सरकार को जमकर कोसा

12 Sep 23:05 PM

आरपीएससी आवेदन फॉर्म का सरलीकरण करेगा

राजस्थान लोक सेवा आयोग भर्ती परीक्षाओं के आवेदन फॉर्म का सरलीकरण करेगा। फॉर्म में आवेदक से केवल पांच जानकारियां मांगी जाएंगी। मूल दस्तावेजों की जांच का काम भी साक्षात्कार से पहले होगा।

12 Sep 22:00 PM

अजमेर में तीन कारोबारियों के आयकर छापे,

22 टीमों ने 22 ठिकानों पर दी एक साथ दबिश, करोड़ों की अघोषित सम्पत्ति का चला पता, इनके लिए लेनदेन व सम्पत्ति की खरीद-फरोख्त करने वाले दो अन्य लोगों के यहां भी छापा

12 Sep 22:55 PM

मोदी विडियों कांफ्रेसिंग से करेगें ख्वाजा दरगाह के खादिमों से बात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के खादिमों की दोनों संस्थाओं के प्रतिनिधियों से विडियो कांफ्रेसिंग से बातचीत करेगें।

12 Sep 18:15 PM