RAS मुख्य परीक्षा और स्कूल व्याख्याता परीक्षा की तिथि पर आज होगा फैसला - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of February 2019
Home   >  Rajasthan   >   Ajmer   >   News
अजमेर

RAS मुख्य परीक्षा और स्कूल व्याख्याता परीक्षा की तिथि पर आज होगा फैसला

Sunday, January 20, 2019 00:55 AM

राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी मुख्य परीक्षा 2018 की तिथि आगे बढ़ाने को लेकर सोमवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग में आयोजित फुल कमीशन की बैठक में निर्णय होगा।

अजमेर। राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी मुख्य परीक्षा 2018 की तिथि आगे बढ़ाने को लेकर सोमवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग में आयोजित फुल कमीशन की बैठक में निर्णय होगा। बैठक में परीक्षा की नई तिथि भी तय हो सकती है।  

जयपुर में पिछले सप्ताह गुरुवार को मंत्रिमंडल की बैठक में यह तय हुआ था कि आरएएस मुख्य परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने के सम्बंध में राज्य सरकार राजस्थान लोक सेवा आयोग को अनुशंसा करेगी। शुक्रवार को कार्मिक विभाग की प्रमुख शासन सचिव रोली सिंह का पत्र आयोग कार्यालय पहुंच गया। आयोग सोमवार को फुल कमीशन की बैठक बुलाएगा। बैठक मेें तारीख आगे बढ़ाने पर निर्णय होगा। चूंकि राज्य सरकार स्वयं अनुशंसा कर चुकी है। इसलिए तारीख आगे बढ़ना तय है। बैठक में परीक्षा की अगली तारीख भी तय हो सकती है। आयोग के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यह परीक्षा 29 व 30 जनवरी को आयोजित होनी है। परीक्षा में 22 हजार 760 अभ्यर्थी बैठेंगे। 

स्कूल व्याख्याता परीक्षा 
फुल कमीशन की बैठक में स्कूल व्याख्याता परीक्षा 2018 की तारीख पर भी निर्णय हो सकता है। यह परीक्षा पूर्व में 15 से 23 जनवरी तक होनी थी। इस परीक्षा की तिथि भी राज्य सरकार की अनुशंसा पर आगे बढ़ाई गई थी। 

Other Latest News of Ajmer -

12वीं के परीक्षार्थियों के रोल नम्बर वेबसाइट पर अपलोड

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 7 मार्च से प्रारम्भ होने वाली सीनियर सैकण्डरी और वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा के लिए पंजीकृत सभी परीक्षार्थियों

23 Jan 23:35 PM

बोर्ड की सीनियर सैकण्डरी के नियमित विद्यार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं आज से

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सीनियर सैकण्डरी के नियमित परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं गुरुवार से प्रारम्भ होंगी। ये 23 फरवरी को समाप्त होंगी

23 Jan 23:30 PM

जून में होगी RAS मुख्य परीक्षा, स्कूल व्याख्याता परीक्षा की तिथि भी जल्द होगी घोषित

राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य) परीक्षा-2018 जून माह में होगी

23 Jan 23:25 PM

CBSE की 10वीं व 12वीं परीक्षा के विद्यार्थियों के रोल नम्बर जारी

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने फरवरी में होने वाली दसवीं व बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के रोल नम्बर जारी कर दिए हैं। विद्यार्थी बोर्ड की अधिकृत वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से रोल नम्बर पता कर सकते हैं

22 Jan 23:25 PM

लोकसभा चुनाव के बाद हो सकती है RAS मुख्य परीक्षा

आरपीएससी अध्यक्ष दीपक अध्यक्षता में सोमवार को हुई बैठक में आरएएस मुख्य परीक्षा की तिथि बढ़ाने का फैसला लिया गया, अब 29 और 30 जनवरी को परीक्षा नहीं होगी। कुछ दिनों में नई तिथि की घोषणा होगी।

21 Jan 17:05 PM